पुणे में पुलिस ने विधानसभा चुनाव से पहले 138 करोड़ रुपये का सोना एक टेंपो से बरामद किया है. पुलिस के साथ इनकम टैक्स की टीम भी सोने की जांच कर रही है. मुंबई में 52 करोड़ रुपये की नकदी, शराब, ड्रग्स और कीमती धातु जब्त की गई हैं, राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने से 10 दिन में 280 करोड़ रुपये के सामान जप्त किए गए हैं .

सीता सोरेन ‘रिजेक्टेड माल’… कांग्रेस नेता इरफान अंसारी ने BJP नेत्री के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, झारखंड चुनाव में शब्दों ने लांघी मर्यादा, देखें वीडियो

यह बड़ी गिरफ्तारी चुनाव आयोग और पुणे पुलिस ने मिलकर की है. पुणे के कलेक्टर और चुनाव अधइकारी सुहास दिवसे ने कहा कि यह केवल गिरफ्तारी है, सोना जब्त नहीं किया गया है. उन्होंने कहा यह एक कंपनी की वैन थी जो नियमित रूप से सोना  ट्रांसपोर्ट करती है, और उनके पास पेपर भी थे. हालांकि आयकर विभाग दस्तावेजों की जांच कर रहा है.

कलेक्टर ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी संदिग्ध सामग्री की आवाजाही पर कड़ी नजर रखी जा रही है; अगर दस्तावेज सही पाए गए तो सोना  उन्हें सौंप दी जाएगी; अन्यथा, 10 लाख से अधिक कीमत का सामान या 1 किलो से अधिक सोना आयकर विभाग को दिया जाएगा.

Shiv Sena UBT Candidates List: उद्धव ठाकरे की शिवसेना UBT ने जारी की 15 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इन्हें बनाया उम्मीदवार

चुनाव आयोग ने सभी चुनाव अधिकारियों से कहा है कि ड्रग्स, कैश, कीमती धातु और शराब के ट्रांसपोर्ट पर कड़ी नजर रखी जाए. पुणे के पीएन गाडगिल ज्वैलर्स के चेयरमैन सौरभ गाडगिल ने कहा कि यह सामान कानूनी दायरे में ही ले जाया जा रहा था और इसके बिल ईमेल पर उपलब्ध हैं, जिसमें कुछ भी अवैध नहीं था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक