विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में युवाओं को मिशन रोजगार से जोड़ रही योगी सरकार बुधवार को भी बड़ी संख्या में नौजवानों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1334 अवर अभियंता, संगणक और फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. लोकभवन सभागार में सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में अभ्यर्थियों के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री और अधिकारी उपस्थित रहेंगे.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से पूरा किया गया है. योगी सरकार इस समय प्रदेश में मिशन रोजगार को रफ्तार दे रही है. जिसके तहत जहां एक तरफ सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है, तो वहीं जनपदों में रोजगार मेला के माध्यम से सरकार युवाओं को निजी कंपनियों में रोजगार दिलाने का काम कर रही है. मंगलवार को ही मुख्यमंत्री ने मैनपुरी में आयोजित रोजगार मेला में नौजवानों को नियुक्ति पत्र वितरित किया.

इसे भी पढ़ें : यूपी में 7 लाख महिलाओं के साथ रेप… सीएम ममता बनर्जी के दावे ने देश की राजनीति में मचाई सनसनी- Mamata Banerjee On Rape

आगामी दो साल में दो लाख पदों पर होगी भर्ती- योगी

सीएम ने ये भी ऐलान किया है कि आने वाले दो साल में दो लाख सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी. वहीं मुख्यमंत्री ने ये भी कहा है कि हाल ही में संपन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद चयन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 40 हजार पुलिस के पदों पर और भर्ती की जाएगी. योगी सरकार ने विगत साढ़े 7 वर्ष में साढ़े 6 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां, 3.75 लाख से अधिक संविदा पर नौकरियां और निजी क्षेत्र में 2 करोड़ से ज्यादा रोजगार प्रदान करने में सफलता पाई है.