लखनऊ. लोकभवन में नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों पर तंज कसा. उन्होंने सपा, बसपा, कांग्रेस पर विकास और रोजगार देने में भेदभाव करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आज जो परंपरागत उद्योग बंद हो रहा था दंगो के कारण. वह उद्योग फिर से जीवित हो गया है. आज कनेक्टिविटी बेहतर हुई है. एक्सप्रेस-वे के रूप में इंटर स्टेट कनेक्टिविटी के रूप में जनपद मुख्यालय को फोरलेन से जोड़ा गया है. यह वही प्रदेश है जिसमें वेतन देने के लिए पैसा नहीं था. आज रिवेन्यू सरप्लस के रूप में देश के सामने सबसे बड़ी आबादी है.

योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में जब दंगे होते थे. अराजकता थी, तो एयर कनेक्टिविटी जोड़कर करेंगे क्या. हवाई जहाज से आएगा कौन? आज तो दो एयरपोर्ट से नौ एयरपोर्ट को क्रियाशील कर चुके हैं. 10 एयरपोर्ट के और काम चल रहे हैं, जिसमें चार तो इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं. पांचवा भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट हम उत्तर प्रदेश के अंदर जेवर में बना रहे हैं. आखिर यह काम लंबे समय से प्रदेश में शासन करने वाले कांग्रेस, समाजवादी पार्टी या बहुजन समाजवादी पार्टी क्यों नहीं कर पाए?इंफ्रास्ट्रक्चर क्यों नहीं दे पाए? यह तो बिजली देने में भेदभाव करते थे. ये लोग तो सड़क बनाने में भेदभाव करते थे. ये लोग तो नौजवानों को नौकरी देने में भेदभाव करते थे. कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. पहली बार कि पंचायती राज विभाग में किसी राजभर की नियुक्ति हो रही है ये मुझे ओपी राजभर ने बताया. ये चीज दिखाती है कि पारदर्शी तरीके से नियुक्ति हो रही है.

भीख मांग के दान नहीं दिया जाता- सीएम

विकास के लिए किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है. हम सड़क भी बना रहे हैं, बिजली भी पहुंचा रहे हैं और जनता के लोक कल्याणकारी कार्यक्रम को भी आगे बढ़ा रहे हैं. एक करोड़ परिवार ऐसे हैं जिन पर 12000 रुपये सालाना पेंशन की सुविधा डबल इंजन की सरकार प्रदान कर रही है. ये तभी कर पा रहे हैं जब प्रदेश के पास पैसा है. भीख मांग के दान नहीं दिया जाता है. जब क्षमता है तभी इसको किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : डिप्टी सीएम केशव बोले- पहले रिश्वत से मिलती थी नौकरी, मंत्री स्वतंत्र देव ने अभ्यर्थियों से कहा- आज आपको जो मिला है उसकी प्रशंसा तो करनी पड़ेगी

कन्या सुमंगला योजना के तहत 25000 रुपये या सरकार उपलब्ध करा रही है. सामूहिक विवाह के माध्यम से बेटी के शादी के लिए पैसा उपलब्ध करवा रही है. बिना भेदभाव की उपलब्ध करवा रही है. इसलिए क्योंकि प्रदेश के पास पैसा है हम लोग अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ी जाति दिव्यांगजन इन सभी को स्कॉलरशिप उपलब्ध करवा रहे हैं और पहले की तुलना में कहीं ज्यादा उपलब्ध करवा रहे है. या सिर्फ इसलिए क्योंकि प्रदेश के पास पैसा है और इस पेज का उपयोग करते हुए हम लोग आज प्रदेशवासियों को लगातार उनके जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं.

मैं आप लोगों से यही कहूंगा कि जो लोग बोलते हैं इन लोगों को अवसर दिया गया था, जब उन्होंने नहीं किया है, जब इन्हें अवसर मिला है केवल लूट खसोट किए हैं. इनको फिर से यह लोग कुछ भी बोल कभी विश्वास करने की आवश्यकता नहीं है. यह लोग बोलते रहेंगे. क्योंकि इनके पास अब बोलने के सिवा कुछ भी नहीं बचा है. जनता इनको देख चुकी है इनकी गुंडागर्दी देख चुकी है. इनकी अराजकता देख चुकी है. इनके द्वारा किए जाने वाले अमर्यादित आचरण को देख चुकी है.