देहरादून. उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में CRP (Cluster Resource Person) और BRP (Block Resource Person) के 955 पदों पर भर्ती प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू होने जा रही है. हाल ही में हाईकोर्ट की ओर से लगाई गई रोक हटा दी गई है. जिससे भर्ती प्रक्रिया का रास्ता खुल गया है.

शिक्षा विभाग की मानें तो जल्द ही भर्ती की नई प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित सभी विवरण और दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : Uttarakhand: पुराने बाजारों का होगा पुनर्विकास, धामी सरकार बना रही रि-डेवलपमेंट नीति, जानिए क्या होंगे इसके फायदे

योग्यता की बात करें तो सीआरपी के लिए स्नातकोत्तर में किसी भी विषय में 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए. जबकि बीआरपी के लिए स्नातक या स्नातकोत्तर में 55 प्रतिशत नंबर होना जरुरी है. वहीं भर्ती के 10 प्रतिशत पद सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए आरक्षित हैं.

जानकारी के मुताबिक में प्रदेश में बीआरपी के 285 और सीआरपी के 670 पदों पर विभिन्न वजहों से भर्ती पिछले 8 साल से भी ज्यादा समय से रुकी हुई है. आउटसोर्स से होने वाली भर्ती के लिए सेवायोजन विभाग के रोजगार प्रयाग पोर्टल पर इस साल 29 जून से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे.