रोहित कश्यप, मुंगेली। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आने वाले समय में मुंगेली में मेडिकल कॉलेज खुलने का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि इसकी प्रक्रिया जारी है. इस संबंध में शासन की ओर से जिला प्रशासन को स्थल चयन के लिए करीब 2 माह पूर्व पत्र भेजा गया था, जिसके लिए राजस्व विभाग की कवायत जारी है. इसे भी पढ़ें : खनन में प्रतिबंध की आड़ में घाट से रोज रात को चलता है रेत चोरी का खेल, जानिए माफिया के काम करने का तरीका…

डिप्टी सीएम अरुण साव ने अपने गृह जिला मुंगेली में प्रवास के दौरान जिला अस्पताल मुंगेली का दौरा मुआयना कर अस्पताल प्रबंधन व डॉक्टरों से उपलब्ध संसाधन एवं सुविधाओं के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की.

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जिला अस्पताल में जरूरी उपकरणों एवं विशेषज्ञ डॉक्टरों कती मांग की, जिसे डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर से बात कर शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. वहीं जिला अस्पताल जर्जर पहुंच मार्ग को सुधारने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग के मुख्य अभियंता को निर्देश दिए.

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने नगरीय निकाय चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई नियुक्ति के सवाल पर कहा कि ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है. लेकिन एक बात निश्चित है कि कांग्रेस की देश और राज्य में दिन ब दिन स्थिति खराब हो रही है.

चाहिए सौ एकड़ जमीन

मुंगेली में मेडकिल कॉलेज के साथ ही छात्रावास, ट्रामा सेंटर सहित पूरे सेटअप के लिए करीब 100 एकड़ की जमीन चाहिए. जमीन चिन्हाकित होने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव भेजेगी. मुंगेली में स्थल चयन के लिए मंत्रालय से लेकर जिला मुख्यालय तक पत्राचार जरूर शुरू हुआ, लेकिन दो माह बाद भी स्थल चयन नहीं हो पाया है. अब यह प्रशासन पर है कि वह कब तक जमीन चिन्हांकित कर पाता है.