प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक शर्मसार करने वाले मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपनी पत्नी को सिरप में जहर मिलाकर पिला दिया. इतना ही नहीं, उसने पत्नी को भरोसा दिलाने के लिए अपनी मां को भी वहीं सिरप पिला दिया. जिससे पत्नी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि सिरप की मात्रा कम होने से मां बच गई.

इसे भी पढ़ें- ‘बाबा’ बलात्कार पर लगाम कब? गोरखपुर में कोचिंग से लौट रही नाबालिग से गैंगरेप, घर नहीं पहुंची बेटी तो मां निकली खोजने, फिर…

दरअसल, पूरा मामला कुंडा के हथिगवां थाना क्षेत्र के सरैंया प्रवेशपुर का है. यहां के रहने वाले प्रवीण पांडेय की शादी 2017 में अहिबरनपुर गांव की रहने वाली सन्नूदेवी के साथ हुई थी. प्रवीण और सन्नू के शादी के बाद दो बच्चे भी हुए, जिनमें एक बेटा और बेटी हैं. शादी के कुछ समय बाद प्रवीण को किसी और महिला के साथ प्यार हो गया. जिसको लेकर प्रवीण और सन्नू में झगड़ा होने लगा. पत्नी ने कई बार पति को समझाया, लेकिन प्रवीण नहीं माना और उसका महिला के साथ प्रेम-प्रसंग चलता रहा.

प्रवीण प्रेमिका की चाहत में अपने पत्नी को रास्ते से हटाने की कई बार प्लानिंग किया, लेकिन हर फेल हो गया. प्रेम प्रसंग में रोड़ा बन रही पत्नी को इस बार रास्ते से हटाने के लिए ऐसा प्लान बनाया कि जिसने भी सुना वह हैरान रह गया. इस बार पति ने पत्नी को मारने के लिए रविवार की शाम आयरन सीरप में जहर मिलाकर पिला दिया था. जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई. आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें- ‘आधी रात को मेरी पत्नी के पास’… डिप्टी CMO का दूसरे की बीवी पर आया दिल, रात-दिन करते हैं ये काम, DM ने सुना तो रह गए सन्न

घटना को लेकर महिला के भाई की तरफ नीरज मिश्रा की तरफ से आरोपी प्रवीण के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका के भाई नीरज मिश्रा का कहना है कि उसने पहले भी सन्नू को मारने की कोशिश की कोशिश की थी. किसी को भी ये हत्या न लगे इसके लिए उसने बाथरूम के आस-पास वाले एरिया में एक तार को छोड़ दिया. उस तार में करंट आ रहा था.

इसे भी पढ़ें- सतर्क रहना भेड़ियों से…भेड़िए ने 2 भाइयों पर किया हमला, ग्रामीणों की उड़ी नींद, चैन से सो रहा वन विभाग, जान गई तो कौन होगा जिम्मेदार?

भाई ने बताया कि किसी तरह से उस समय सन्नू की जान को बचाया गया था, सन्नू ने कई बार पति से पूछा भी कि वहां पर तो पहले ऐसा कोई भी तार नहीं था. पत्नी के इस सवाल को प्रवीण ने इग्नोर कर दिया. बाद में सन्नू ठीक हो गई, लेकिन प्रवीण उसे रास्ते से हटाने की कगार में था और इस बार उसने सिरप में जहर मिलाकर उसे पिला दिया.

इसे भी पढ़ें- दोस्ती की आड़ में दरिंदगी: युवक ने लड़की को कोल्ड्रिंक पिलाकर मिटाई हवस की प्यास, फिर कर दिया दोस्तों के हवाले, होश आया तो शरीर पर नहीं थे कपड़े

बताया जा रहा है कि प्रवीण का जिस महिला के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था, उसी से उसने राखी भी बंधवाई थी. प्रवीण कुरिअर का काम करता है. इस काम से पहले कुंडा में मधु (बदला हुआ नाम) को वह ट्यूशन पढ़ाता था. उसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे.

इसे भी पढ़ें- इसे भी पढ़ें- ‘योगीराज’ में गरीबों पर अत्याचार… मुर्दा जलाने के लिए लकड़ी काटने पर दर्ज किया केस, ‘बाबा’ का ये कैसा सिस्टम है ?

वहीं पुलिस की जांच में घर से जहर की शीशी बरामद की गई है. हथिगवां थाना प्रभारी नंदलाल ने बताया कि प्रवीण के घर से कीटनाशक दवाई की शीशी मिली है. उसने इसी को सिरप में मिलाकर पिलाया था.