कांकेर. सोशल मीडिया की दोस्ती कितनी घातक होती है, यह जानने-समझने के बाद भी लोग मासूमियत के साथ इस मकड़जाल में फंसते रहते हैं. ताजा मामले में कोतवाली पुलिस ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर युवती को ब्लैकमेल करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. इसे भी पढ़ें : सांसद और विधायक के पत्रों पर हमलावर कांग्रेस को सीएम साय के मीडिया सलाहकार पंकज कुमार झा ने दिया करारा जवाब, कहा- मंथरा की तरह कुचक्र रचते रहने से…

तीन-चार माह पहले इंस्टाग्राम पर कांकेर निवासी 20 साल की युवती की रायपुर के बीरगाँव निवासी 19 साल के शुभम बंजारे से जान-पहचान होने के बाद बातचीत के दौरान युवक ने उसका आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करने लगा. युवती ने इस पर कांकेर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. लड़की की रिपोर्ट पर तत्काल एक्शन लेते हुए अपराध दर्ज कर कांकेर थाना प्रभारी की टीम ने रायपुर में आरोपी के ठिकाने पर दबिश दी.

शातिर आरोपी इस दौरान कई बार अपनी लोकेशन को बदलता रहा. इस पर साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक प्रेमप्रकाश अवधिया द्वारा लगातार पुलिस टीम को लोकेशन अपडेट करते रहने से घेराबंदी कर आरोपी को रायपुर आज सुबह 3 बजे हिरासत में लिया गया. जांच के दौरान पुलिस ने प्रकरण में आरोपी के विरूध्द थारा 79 बीएनएस अपराध का सबूत पाये जाने से प्रकरण में उपरोक्त धारा जोड़ी गई है, आरोपी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया.

पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, अनुविभागीय अधिकार मोहसिन खान के निर्देशन और थाना प्रभारी मनीष नागर के मार्गदर्शन में सहायक उप निरीक्षक वेदन सलामे, हमराह स्टाप सउनि सोमेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक 123 सत्यप्रकाश सिंह, आरक्षक 1055 देवेंद्र मंडावी, आरक्षक 525 दुर्गेश सोनवानी, आरक्षक 1111 राकेश लकड़ा के द्वारा त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचाया.