इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने डॉक्टर बनने का सपना देख रहे छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। अब उनकी पढ़ाई का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। सीएम ने खंडवा में जनजातीय छात्र प्रोत्साहन और सम्मान समारोह के इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश का कोई बच्चा डॉक्टर बनाना चाहता तो है वह अपनी तैयारी करे। अगर उसके पास पैसा नहीं है तो इसकी पढ़ाई का पैसा प्रदेश सरकार देगी। चाहे वह डॉक्टर बनना चाहता है तो उसका पूरा खर्च सरकार देगी। 

निर्माण की गुणवत्ता ऐसीः रात के अंधेरे में छत की ढलाई हुई और दिन में ढह गई, विपक्ष ने की जांच की मांग

खंडवा में आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश और केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की। सीएम ने कहा, यह डबल इंजन की सरकार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में जनजातीय समाज हो गरीब हो, हर तबके के व्यक्ति को लाभ मिल रहा है।

खंडवा के खालवा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंच से छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा की। सीएम ने कहा कि प्रदेश का कोई बच्चा डॉक्टर बनाना चाहता तो है, वह अपनी तैयारी करें। उनके माता पिता के पास पैसा नहीं है तो इसकी पढ़ाई का पैसा प्रदेश सरकार देंगी। चाहे वह छात्र डॉक्टर बने या इंजीनियर, उसका पूरा खर्चा मध्य प्रदेश सरकार देगी।

मुख्यमंत्री आज खंडवा जिले के खालवा पहुंचें थे। यहां उन्होंने जनजाति छात्र प्रोत्साहन एवं सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए खंडवा के हरसूद में 100 करोड रुपए का स्पोर्ट ग्राउंड बनाने की बड़ी बड़ी सौगात दी।

साथ ही मुख्यमंत्री ने लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ लाइस्टर उच्च शिक्षा के लिए जा रहे खंडवा के गारबेड़ी गांव के आदिवासी युवक आशाराम पालवी का स्वागत किया। कहा कि यह बड़ी गौरव की बात है कि प्रदेश का एक आदिवासी समाज का बेटा अपनी पढ़ाई के लिए विदेश जा रहा है। जिसका पूरा खर्च एमपी सरकार ने उठाया है। इस दौरान बच्चों को 35 लाख रुपए की स्कॉलरशिप का चेक मंच से भेंट किया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m