ललित ठाकुर, राजनांदगांव. जिले के बसंतपुर थाना और सायबर सेल की संयुक्त कार्रवाई में 3.41 करोड़ रुपए के सायबर ठगी का खुलासा हुआ है. ठगों ने फर्जी शेयर ट्रेडिंग वेबसाइट के जरिए लोगों को चूना लगाया था. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहल को केरल से गिरफ्तार किया है. आरोपी सिंगापुर से लौटकर केरल में अपने घर पहुंचा था, जहां पुलिस ने उसे धर दबोचा.

एडिशनल एसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पीड़ितों से संपर्क कर उन्हें शेयर ट्रेडिंग में अधिक मुनाफा कमाने का लालच दिया. फिर फर्जी वेबसाइट का लिंक भेजकर पीड़ितों को ट्रेडिंग ऐप डाउनलोड करवाया और बड़ी रकम ऐंठ लिए.

एडिशनल एसपी ने बताया, आरोपियों ने ठगी की रकम को 8 अलग-अलग बैंक खातों में जमा किया और फिर दर्जनों खातों में आरटीजीएस/एनईएफटी के माध्यम से पैसे ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद रकम को एटीएम और चेक के जरिए केरल के कई जिलों में निकाला गया. यहां तक कि 60 लाख रुपये को दुबई में डेबिट कार्ड के माध्यम से विड्रॉल भी किया गया.

केरल में अन्य आरोपी की तलाश कर रही पुलिस

मुख्य आरोपी सहल सा को सिंगापुर से लौटने पर केरल के मल्लापुरम जिले से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उसके पास से बैंक खाते, एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन जब्त किया है. सायबर सेल की टीम ने सिटीजन फाइनेंशियल सायबर फॉड रिपोर्टिंग पोर्टल के माध्यम से 3.41 करोड़ रुपये की ठगी की रकम को होल्ड कराया, जिसमें से 57 लाख रुपए होल्ड हो चुके हैं और बाकी की रकम की वापसी की प्रक्रिया जारी है. सायबर सेल की एक टीम अभी भी केरल में तैनात है, जो दुबई से लौटे एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक