सुप्रभात! आपका सभी पाठकों का लल्लूराम डॉट कॉम में स्वागत है. आइए आज के कुछ मुख्य सुर्खियों पर एक नजर डालते हैं…

सीएम योगी का त्रिपुरा दौरा प्रस्तावित

UP MORNING NEWS TODAY: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का त्रिपुरा दौरा प्रस्तावित है. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी बड़काथल शांति आश्रम में सिद्धेश्वरी मंदिर का उद्घाटन करेंगे. CM योगी के मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने की खबर है. इससे पहले वे काशी पहुंचेंगे. आज शाम 4 बजे त्रिपुरा से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे.

वाराणसी दौरे पर सीएम योगी

पीएम मोदी के जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ वाराणसी जा रहे हैं. सीएम योगी जनप्रतिनिधियों और भाजपा नेताओं के साथ सर्किट हाउस में मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे. इस दौरान वह बाबा कालभैरव और बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे.

पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले वाराणसी में कई प्रोग्राम

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. पीएम के जन्मदिन से एक दिन पहले उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे. जिसमें सीएम योगी भी शमिल होंगे.

CM योगी ने फील्ड के अफ़सरों को जारी किए दिशा-निर्देश

CM योगी ने कल यानी रविवार को देर शाम कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने फ़ील्ड के अफ़सरों को दिशा-निर्देश जारी किए. सीएम योगी ने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में देरी भारी पड़ेगी. मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा है कि जिलाधिकारी तहसीलों की, मंडलायुक्त जिलों की व्यवस्था की समीक्षा करें. आम आदमी के आवेदन लंबित क्यों, तय जवाबदेही करें. शासन स्तर पर हर दिन हर जिले की समीक्षा हो रही है. हर अधिकारी की गतिविधि की सीधी निगरानी हो रही है.

लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां दीक्षांत समारोह आज

लखनऊ विश्वविद्यालय का आज 67वां दीक्षांत समारोह मनाया जाएगा. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा. उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय समारोह में शामिल होंगे. कार्यक्रम में नालंदा विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति विजय पांडुरंग भी शिरकत करेंगे. सुबह 10.30 बजे कला संकाय प्रांगण विवि में कार्यक्रम होगा.

अयोध्या दौरे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे. अपने दौरे में अजय राय दुष्कर्म पीड़िता छात्रा के परिजनों से मिलेंगे. बता दें कि राममंदिर में सफाई का काम करने वाली छात्रा से कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. इस मामले में 8 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

बारावफात को लेकर लखनऊ में यातायात डायवर्जन

गणेश चतुर्थी पर्व और 12वीं रवि-उल-अव्वल (बारावफात) के जुलूस के चलते आज शहर के 25 मार्गों पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी. इसमें झंडे वाला पार्क अमीनाबाद से सुबह 10 बजे मदहे-सहाबा का जुलूस निकाला जाएगा, जो मौलवीगंज, रकाबगंज, नादान महल रोड, यहियागंज तिराहा, नक्खास तिराहा से होते हुए टुड़ियागंज पहुंचेगा. यहां से बाजारखाला थाने के सामने से होकर लाल माधव (हैदरगंज) तिराहे से बाएं मुड़कर ऐशबाग ईदगाह में समाप्त होगा. ऐसे में सुबह 7 बजे से जुलूस की समाप्ति तक 16 मार्गों पर डायवर्जन रहेगा. वहीं, गणेश उत्सव के चलते नौ मार्गों पर 13 सितंबर से डायवर्जन लागू है, जो 17 को गणेश चतुर्थी तक जारी रहेगा.