उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से बड़ी खबर आई है. यहां चुर्क से चोपन की तरफ जा रही मालगाड़ी के आगे भारी बारिश से भूस्खलन के चलते पहाड़ का मलबा रेलवे ट्रैक पर आ गया. पहाड़ी चट्टान का मलबा गिर जाने से मालगाड़ी का इंजन समेत दो डिब्बे पटरी से उतर गए.

मालगाड़ी के डिरेल होने की खबर के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया. घटना सोमवार तड़के 4 बजे के आसपास की बताई जा रही है. घटना के बाद रेलवेकर्मी मौके पर पहुंच गए और रेलवे ट्रैक क्लियर करने के प्रयास में जुट गए हैं.

बताया जा रहा है कि चोपन-चुनार रूट पर चुर्क रेलवे स्टेशन से अगोरी के बीच के रेलवे ट्रैक पहाड़ के बीच से गुजरा है. रविवार को दिन और फिर रात में हुई तेज बारिश के चलते पहाड़ का एक हिस्सा धंस गया. भारी मात्रा में मलबा गिरने से रेलवे ट्रैक जाम हो गया. घटना पिलर संख्या 159 के समीप 21/19 के बीच हुआ.

चालक ने की इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश

इसी बीच कोयला लेने मालगाड़ी चुर्क से चोपन की ओर जा रही थी. ट्रैक पर नजर पड़ी तो लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की, मगर ट्रेन रुकने तक इंजन के दो पहिए पटरी से उतर गए थे. चालक ने इसकी सूचना तत्काल चुर्क रेलवे स्टेशन पर दी. घटना से ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ.

रेलवे अधिकारियों क्या कहा?

रेलवे के अधिकारियों को कहना है कि जल्द ही रेलवे ट्रैक से मलबा हटाकर रूट बहाल कर दिया जाएगा. इस दुर्घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें: Today Weather Alert: कहां छाएंगे बादल, कहां खिलेगी धूप… यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें ताजा अपडेट