राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। राजधानी वासियों… अगर आपने भी प्लॉट खरीदकर उसे छोड़ दिया है तो सावधान हो जाइए। क्योंकि नगर निगम अब एक्शन मोड में है। जमीन मालिकों पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। अब खाली प्लॉट पर पानी या गंदगी दिखी तो सीधे जुर्माना लगाया जाएगा। अब तक 100 लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है।  

18 सितंबर महाकाल आरती: बाबा महाकालेश्वर का महाराजा स्वरूप में श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

पहली बार जुर्माने की राशि प्लॉट के संपत्ति कर खातों में जोड़ी जाएगी। ऐसे में जब भी प्लॉट मालिक संपत्ति कर जमा करने जाएगा, तो उसे जुर्माने का भुगतान भी करना होगा। कोलार, साकेत नगर, अवधपुरी और करौंद समेत अन्य इलाकों में ऐसे 100 से ज्यादा मामलों में कार्रवाई की जा चुकी है। 

MP Morning News: दो दिवसीय MP दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, गुरुवार को महाकाल के करेंगी दर्शन, जेल में बंद MLA देवेंद्र यादव से मिलने रायपुर जाएंगे जीतू पटवारी, प्रदेश में फिर मानसून सक्रिय

दरअसल, भोपाल में करीब 1 लाख 70 हजार से भी ज्यादा ऐसे प्लॉट और भूखंड हैं, जो सालों से खाली पड़े हैं। इन पर सालभर गंदगी होती है, और बारिश में पानी जमा होता है। इससे मच्छर पनपते हैं। नगर निगम ऐसे प्लॉटों की सूची तैयार कर रहा है। निगम इनकी सफाई भी करेगा और इसका खर्च प्लॉट मालिक से ही वसूला जाएगा। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m