कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब समाप्ति की ओर है। कांग्रेस के नेता ने विदेश की धरती पर यह स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी की क्या सोच है ? यदि कांग्रेस सरकार में आएगी तो आरक्षण को खत्म कर देगी। साथ ही उन्होंने दलित आदिवासी समाज के भाई बहनों से जाग उठकर कांग्रेस का सामना करने की अपील की है।

राहुल-प्रियंका पर बोला जुबानी हमला

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर सियासी जुबानी हमला बोला है। सिंधिया ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेता ने विदेश की धरती पर यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस की क्या सोच है ? यदि कांग्रेस सरकार में आएगी तो आरक्षण को खत्म कर देगी। यह खुद राहुल गांधी ने कहा है। ऐसे में दलित और आदिवासी समाज भाइयों बहनों को मैं सूचित करना चाहता हूं कि कांग्रेस यदि आएगी तो वो यही करेगी।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के खिलाफ FIR का आवेदन, BJP प्रदेश अध्यक्ष बोले- उनका कृत्य देशद्रोही की श्रेणी में आता है

सिंधिया ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर जब जीवित थे उनको नीचे दिखाने का काम कांग्रेस ने किया था। चुनाव में उनको हराया था और उनको हराने वाले को सम्मानित किया था। जबकि भारतीय जनता पार्टी जब सरकार में आई थी तो हमारी पार्टी ने अटल बिहारी वाजपेई और प्रधानमंत्री मोदी के समय बाबा साहब अंबेडकर को देवता की तरह पूजा है और 21वीं सदी के भारत में प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत बनाना है।

सिंधिया बोले- मिलकर करना होगा कांग्रेस का सामना

सिंधिया ने आगे कहा कि दलित आदिवासी समाज को आगे बढ़ाना है। उसके तहत ही हमारी सरकार काम कर रही है। कल ही कैबिनेट में 80 हजार करोड़ की जनमन योजना की स्वीकृति मोदी कैबिनेट ने दी है। एक-एक आदिवासी समाज के गांव के लिए मूलभूत अधोसंरचना पहुंचने के लिए इसके जरिये काम होगा। जबकि दूसरी तरफ राहुल गांधी विदेश की धरती पर कह रहे हैं कि हम आरक्षण समाप्त कर के रहेंगे। ऐसे में हमारे दलित आदिवासी समाज के भाई बहनों जागो उठो और हमें मिलकर इस कांग्रेस का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अब समाप्ति की तरफ है।

ये भी पढ़ें: One Nation One Election: एक देश एक चुनाव को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- यह मोदी सरकार का एक और खिलौना…

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कही ये बात

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने वन नेशन वन इलेक्शन के फैसले को लेकर भी बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि वन नेशन वन राशन, एक भारत श्रेष्ठ भारत के बाद अब एक देश एक चुनाव जैसा ऐतिहासिक निर्णय मोदी कैबिनेट ने लिया है। देश में जब बार-बार चुनाव होते हैं तो प्रशासन शासन सभी का समय व्यर्थ जाता है, पुलिस को बार-बार इलेक्शन के समय में तैनात करना पड़ता है। ऐसे में इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। सदन में जैसे महिलाओं के आरक्षण का बिल पारित हुआ था यह भी पारित होगा।

जो इसके खिलाफ बोले वह देश हित नहीं चाहता- केंद्रीय मंत्री

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में इस कदम को लिखा जाएगा। इसके जरिये लोकसभा विधानसभा एक साथ और वहीं 100 दिन बाद सभी निकायों के चुनाव एक साथ हो सकेंगे और जो विकास में परेशानी आती है वह भी अब खत्म हो सकेगी। पीएम मोदी का यह एक ऐतिहासिक कदम है, यह एक लेवल फील्ड प्लेईंग होगी, क्योंकि सबका चुनाव एक साथ होगा। यदि आपको लग रहा है कि आप जीतने वाले हो तो आप अपना किस्मत आजमाइए, सबको आमंत्रित किया जाता है। ऐसे में किसी को भी इसके विरुद्ध बोलने का अधिकार नहीं है, जो भी इसके खिलाफ बोलेगा वह देश हित नहीं चाहता है, वह देश का विकास नहीं चाहता है। वह केवल अपनी कुर्सी बचाना चाहता है इसलिए इस अभियान को देश के कोने-कोने तक हमें पहुंचना होगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m