राउरकेला. ओडिशा के राउरकेला से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. शनिवार शाम को राउरकेला के बिरसा मुंडा चौक के पास कुछ युवकों ने एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया और उसकी नाबालिग बहन के साथ भी यौन उत्पीड़न किया.

 एक सूत्र के अनुसार, दोनों बहनें बिरसा मुंडा चौक के पास एक बाजार गई थीं, जब कुछ युवकों ने कथित तौर पर उन्हें उठा लिया और छोटी बहन के साथ सामूहिक बलात्कार किया.

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने बड़ी बहन (12) के साथ भी यौन उत्पीड़न किया, उन्होंने कहा कि इस संबंध में राउरकेला प्लांट साइट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है, इसमें सात युवक थे. उनमें से तीन ने एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया और पीड़िता की बहन के साथ भी यौन उत्पीड़न किया, जो कि नाबालिग है. यह एक बहुत ही जघन्य कृत्य है और हम आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग करते हैं,” सामाजिक कार्यकर्ता प्रमिला दास ने कहा.

इस बीच, पुलिस ने मामले के सिलसिले में दो युवकों को हिरासत में लिया है. जोन 2 डीएसपी निर्मला कुमार महापात्र ने कहा, “शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्लांट साइट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और हमने अब तक दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. मामले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू किया गया है.” महापात्र ने कहा, “पीड़ितों की मेडिकल जांच की जाएगी और सीडब्ल्यूसी को घटना के बारे में सूचित किया जाएगा.

 डीआईजी के निर्देश के अनुसार, दो टीमें बनाई गई हैं और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है.”