एसआर रघुवंशी, गुना। मध्य प्रदेश के गुना से सुसाइड का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र ने डिप्रेशन के चलते जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम नीलेश था, जो पिछले 8 वर्षों से एसएससी और अन्य सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। नीलेश लगातार कई परीक्षाओं में असफल हो रहा था, जिसके चलते वह डिप्रेशन का शिकार हो गया था। 

फीस जमा करने गई थी छात्रा, प्रिंसिपल ने कमरे में आते ही बंद कर दिया दरवाजा, फिर किया कुछ ऐसा कि… घर पहुंचकर मां को बताई काली करतूत

घटना जिले में आने वाले आरोन इलाके की है। युवक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमे उसने लिखा कि वह मानसिक रूप से कमजोर हो गया था और इस कदम के लिए किसी और को दोषी नहीं ठहराया जाए। उसने बताया कि उसका एसएससी CGL में चयन नहीं हो पाया, और अन्य परीक्षाओं में भी असफल होने के कारण वह तनाव में था।

बैगा परिवार के मां बेटे की हुई एक ही दिन में मौत, कीचड़ भरे रास्ते से ट्रैक्टर पर गांव पहुंचे SDM 

बताया जा रहा है कि करीब 15 दिन पहले नीलेश ने गुना से सल्फास की गोलियां खरीदी थीं और इसी जहर का सेवन कर उसने आत्महत्या कर ली। परिजन तत्काल डॉक्टर के पास उसे लेकर पहुंचे। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। निलेश के परिजनों का कहना है कि निलेश प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था, इसके बाद वह चिंतित रहने लगा। कई बार उसे समझाया गया, लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी।    

लोकायुक्त की कार्रवाई: पटवारी को 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा, किसान से इस काम के बदले मांगी थी घूस

नीलेश के भाई, डॉक्टर राहुल रघुवंशी ने बताया कि नीलेश कई दिनों से तनाव में था। उन्होंने उसे कई बार समझाया कि हर व्यक्ति सफल नहीं होता और जीवन में अन्य विकल्प भी हैं।  लेकिन नीलेश ने उनकी बात नहीं मानी। नीलेश के भाई ने कहा कि समाज में ऐसे कदम उठाने से पहले लोग सोचें कि इससे परिवार को कितनी तकलीफ होती है। उन्होंने अपील की कि कोई और इस तरह का कदम न उठाए और कठिनाइयों का सामना धैर्य से करे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m