धनराज गवली, शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में बुधवार रात हुए दो पक्षों में विवाद और फायरिंग-पथराव के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। हिंसक घटना में जान गंवाने वाले शख्स के परिजनों ने मक्सी मेन रोड पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। उनकी मांग थी कि जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, जनाजा नहीं उठाएंगे। हालांकि  एडीएम, एडिशनल एसपी और एसडीएम के आश्वासन के बाद परिजन माने और चक्का जाम खोला।

शाजापुर के मक्सी में पथराव के बाद फायरिंग, 1 की मौत, 7 घायल, भारी पुलिस बल तैनात, सदस्यता अभियान से शुरू हुआ था विवाद  

धारा 163 लगाई गई

मक्सी में बीती रात को बवाल के बाद आईजी, डीआईजी, कमिश्नर, कलेक्टर एसपी ने निरीक्षण किया और कस्बे में शांति स्थापित करने के लिए धारा 163 लगाई गई है। इसके साथ ही गुरुवार को स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। साथ ही घटनास्थल सहित पूरे मक्सी क्षेत्र में भारी संख्या पुलिस बल तैनात किया गया है।  

दो पक्षों में हुआ था विवाद 

दरअसल, मक्सी के बल्डी मोहल्ले में बुधवार रात दो गुट आमने-सामने हो गए थे। इस दौरान पथराव और फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई, जबकि  7 लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने पत्थर फेंके। इस घटना में अमजद खान (40) नाम के शख्स की मौत हो गई है।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि आरोपियों को पुलिस प्रशासन का संरक्षण है। 24 सितंबर को आवेदन दिया था, पुलिस तभी कार्रवाई कर लेती तो इतना बड़ा विवाद नहीं होता। प्रशासन ने राजनीतिक दबाव में उन्हें खुला संरक्षण दिया, जिसके चलते आरोपियों ने पथराव और फायरिंग की। जिसको गोली मारी है उसकी तीन महीने की बच्ची है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H