कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर के रांझी इलाके के मढ़ई में स्थित एक मस्जिद को लेकर आज तनाव के हालात पैदा हो गए। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सैड़कों कार्यकर्ता मस्जिद तोड़ने की ज़िद पर अड़े रहे। कार सेवा करने के ऐलान के साथ मढ़ई इलाके में पहुंचे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने काफी देर तक नारेबाजी की और अवैध मस्जिद को तोड़े जाने की आवाज बुलंद की। 

शाजापुर के मक्सी में पथराव-फायरिंग के बाद धारा 163 लागू, चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात, मृतक के परिजनों ने शव रखकर किया चक्काजाम 

मस्जिद को लेकर हिंदूवादी संगठनों में नाराजगी 

दरअसल रांझी के मढ़ई इलाके में स्थित इस मस्जिद को लेकर हिंदूवादी संगठनों में गहरी नाराजगी है। उनका आरोप है कि गायत्री बाल मंदिर की जमीन पर मस्जिद का निर्माण किया गया है। देखते ही देखते इस मस्जिद में शहर के अलग-अलग इलाकों से विशेष समुदाय के लोग बड़ी तादाद में पहुंचने लगे हैं। यहां तक कि इस अवैध मस्जिद को सरकारी स्तर पर पानी बिजली तक मुहैया कराई जा रही है। दस्तावेज़ी सबूत पेश करते हुए हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के निर्माण पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। 

पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद 

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखते हुए पुलिस और प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद रहा। कई थानों के बल की मौके पर तैनाती करने के साथ ही मस्जिद के पहुंच मार्ग को भी सील कर दिया गया। काफी देर तक प्रदर्शनकारियों की पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा होती रही। प्रशासन ने भरोसा दिलाया है कि मस्जिद के निर्माण की नए सिरे से जांच कराई जाएगी और दस्तावेजों का परीक्षण कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल में सृष्टि की मौत का मामला: SIT का होगा गठन, मल्टी में लगेंगे CCTV कैमरे, सभी किराएदारों का होगा सत्यापन

हिंदूवादी संगठनों ने दी चेतावनी  

इधर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेताओं ने ऐलान किया है कि अगर जल्द से जल्द प्रशासनिक तौर पर जांच कर अवैध मस्जिद को तोड़ने की कार्रवाई नहीं की गई तो वे खुद ही पहुंचकर मस्जिद को गिराने से पीछे नहीं हटेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H