नितिन नामदेव, रायपुर। राजधानी रायपुर में आज सुबह 6 बजे शहीद भगत सिंह चौक से एनएच वॉकथॉन (NH Walkathon) का आयोजन किया गया, जिसमें 5000 से अधिक शहरवासियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य हृदय स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाना और शारीरिक गतिविधियों के महत्व को उजागर करना था।

बता दें कि इस ‘एनएच वॉकथॉन’ का आयोजन प्रदेश के विख्यात NHMMI नारायणा हॉस्पिटल द्वारा किया गया था। पिछले 13 वर्षों से यह अस्पताल एनएच वॉकथॉन के माध्यम से हृदय देखभाल में वॉकिंग के महत्व पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। हर साल की तरह वर्ष के कार्यक्रम में भी शहर के विभिन्न वर्गों, बैंक, पीएसयू और कॉर्पोरेट्स के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

अस्पताल के फैसिलिटी डायरेक्टर अजीत कुमार बेलमकोण्डा और वरिष्ठ अस्पताल अधीक्षक डॉ. अक्षय क़िलेदार ने एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल की पूरी टीम के साथ मिलकर विश्व हृदय दिवस को सफल बनाया। ‘एनएच वॉकथॉन’ के दौरान फैसिलिटी डायरेक्टर अजीत कुमार ने प्रतिभागियों से बातचीत करते हुए हृदय रोगों को रोकने के लिए नारायणा हृदयालय समूह के हृदय देखभाल के प्रति संकल्प और नियमित शारीरिक गतिविधि की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “मुझे यह देखकर गौरव महसूस हो रहा है कि इतने सारे लोग स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए एकत्र हुए हैं।”

कार्यक्रम में एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल के हृदय रोग विभाग और अन्य डॉक्टरों ने भी उपस्थिति दी और हृदय स्वास्थ्य की जागरूकता को बढ़ाने के लिए एकजुट हुए। डॉक्टरों में विशेषतः डॉ. एस एस पाढ़ी, डॉ. सुनील गौनियाल, डॉ. पी के हरि, डॉ. किंजल बख्शी, डॉ. स्नेहिल गोस्वामी, डॉ. मोहम्मद वसीम ख़ान, डॉ. प्रशांत माधारीय, डॉ. रघुवेन्द्र ओझा, डॉ. राकेश चंद, डॉ. अरुण अंडपन और डॉ. धर्मेश लैड शामिल थे।

CRPF के जवान ने जीता स्मार्टफोन

इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें अनेक प्रतिभागियों से एक भाग्यशाली विजेता को चुना गया। जीतने वाले विजेता सीआरपीएफ के जवान कवध प्रदीप भाई को वन प्लस स्मार्टफोन उपहार प्रदान किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने अतिथियों को किया सम्मानित

कार्यक्रम का प्रारंभ फ्लैग होस्टिंग में विशेष अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह आईपीएस, ट्रैफिक एआईजी संजय शर्मा और अन्य मौजूद अतिथियों द्वारा किया गया। आगे सम्मान की घड़ी में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल द्वारा केपीएस स्कूल से आशुतोष त्रिपाठी, महेन्द्र स्पंज से मनोज अग्रवाल, एनटीपीसी से एस कि घोष, यू एच गोखे, विलास मोहंती, एटी ज्वेलर्स से शांति बरड़ईया, प्रवीण जैन, आईबीसी 24 से संजय शर्मा, माय एफएम से शाज़ी लुकज़, टाइम्स ऑफ इंडिया से राकेश निगम, सायाजी होटल से उमेश उननी कृष्णन, रिश्ते गिफ्ट से प्रवीण जैन, जस्ट थिंक से ओम साहू और ऐश मीडिया से सतीश को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

अंततः एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल से मार्केटिंग हेड सतनाम सिंह ने माननीय स्वास्थ्य मंत्री और सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस का आभार व्यक्त किया और वोट ऑफ थैंक्स के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H