Share Market Investment: शेयर बाजार इन दिनों रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार कर रहा है. बाजार में यह तूफानी तेजी पिछले सप्ताह अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में कटौती की घोषणा के बाद आई है. फेडरल रिजर्व ने सितंबर की बैठक में ब्याज दरों में 50 बीपीएस की कटौती की है, जिससे निवेशकों का उत्साह बढ़ा है.

ब्याज दरों में कटौती के बाद निफ्टी में 3 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. हालांकि, वैल्यूएशन के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद बाजार विश्लेषकों को काफी राहत मिल रही है.

वे किसी भी शेयर पर अपनी राय देने से पहले काफी सोच-विचार कर रहे हैं. ऐसे में काफी सोच-विचार के बाद विश्लेषकों ने लार्ज कैप सेगमेंट के 3 ऐसे शेयरों के बारे में बताया है, जो आने वाले दिनों में निवेशकों को अच्छा रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं.

मोइल के शेयरों में 40 फीसदी तक उछाल आने की संभावना

मैंगनीज अयस्क और अन्य कीमती उत्पादों का खनन और बिक्री करने वाली कंपनी मोइल का ताजा औसत स्कोर 10 है. दो विश्लेषकों ने इसे खरीदने की रेटिंग दी है.

उनका मानना ​​है कि निकट भविष्य में इस शेयर में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की संभावना है. पिछले सप्ताह इसने अपने निवेशकों को करीब 5 प्रतिशत का रिटर्न दिया, जबकि एक वर्ष की अवधि में इसने 84.1 का रिकॉर्ड मुनाफा दिया.

17 विश्लेषकों ने एनएमडीसी पर अपनी राय दी

हीरे की खदानों का संचालन करने वाली और लोहे का सबसे बड़ा उत्पादक राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) का ताजा औसत स्कोर 9 है. 17 बाजार विशेषज्ञों ने इस शेयर को होल्ड करने की सलाह दी है.

इसकी अपसाइड क्षमता 38 प्रतिशत से अधिक है. पिछले सप्ताह इसने करीब 11 प्रतिशत का रिटर्न दिया, जबकि एक वर्ष में इसने 65 प्रतिशत का रिटर्न दिया.

22 विशेषज्ञों ने कोल इंडिया पर बाय रेटिंग दी

इसके बाद 22 विश्लेषकों ने पीएसयू कोल इंडिया के शेयरों को खरीदने की अपनी राय दी है. इसका ताजा औसत स्कोर 10 है. इसमें 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की संभावना है. पिछले सप्ताह इसमें 5.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि एक वर्ष में इसने 77 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. (Share Market Investment)