राहुल परमार, देवास। नवरात्रि के पावन अवसर पर मध्य प्रदेश के देवास की प्रसिद्ध माता तुलजा भवानी और मां चामुंडा माता टेकरी पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा हुआ है। शनिवार से लेकर रविवार की रात तक 3 लाख से अधिक भक्तों ने माता के दर्शन किए। इस देखते हुए पुलिस प्रशासन ने विशेष ट्रैफिक प्लान लागू कर व्यवस्था संभाली है।

देवास की प्रसिद्ध माता तुलजा भवानी और मां चामुंडा माता टेकरी पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। नवरात्र के नौ दिनों में मंदिर के कपाट 24 घंटे खुले रहते हैं, जिससे भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित अन्य शहरों से लाखों की संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं। शनिवार और रविवार की छुट्टी के चलते यहां श्रद्धालुओं की संख्या 3 लाख से भी अधिक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें: देवास माता टेकरी में दो देवियों का वास, रक्त की बूंदें गिरने से बना रक्तपीठ, क्या है दोनों बहनों की कहानी, जानिए…

पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए शहर के बाहर से ही वाहनों को रोक दिया था और पार्किंग स्थल पूरी तरह से भर गए थे। पुलिस बल ने सुरक्षा और व्यवस्था का मोर्चा संभाला। ताकि श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के माता के दर्शन कर सकें।

ये भी पढ़ें: MP में नवरात्रि की धूम: भक्ति में डूबा अंचल, इंदौर में साउथ इंडियन परिवार ने किया गरबा, अलीराजपुर में मातृ सुरक्षा, खंडवा में मिशन दुर्गा वाहिनी और रतलाम में स्कूटी से पेट्रोलिंग कर रही पुलिस

सप्तमी, अष्टमी और नवमी के अवसर पर यहां और भी ज्यादा भीड़ की संभावना है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है, ताकि भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। एडिशनल एसपी जयवीर सिंह भदौरिया ने बताया कि नवरात्रि के इस खास मौके पर श्रद्धालुओं की आस्था का ऐसा उत्साह हर साल देखने को मिलता है। आने वाले दिनों में भीड़ और बढ़ने की संभावना है, ऐसे में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m