Jani Master: स्त्री-2 के गाने ‘आई नहीं…’ और पुष्पा के गाने ‘श्रीवल्ली…’ से फेमस हुए  कोरियोग्राफर जानी मास्टर से नेशनल अवॉर्ड छिन लिया गया है। नाबालिग असिस्टेंट से रेप के आरोपी शेख जानी बाशा से बेस्ट कोरियोग्राफर (Best Choreographer) का नेशनल अवॉर्ड (National Award) वापस ले लिया गया है। मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग ने रविवार को इसकी जानकारी दी। जानी पर आरोप है कि इसने अपने नाबालिग असिस्टेंट से 4 साल में कई बार यौन शोषण किया था।

छत्तीसगढ़-एमपी-यूपी के यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अक्टूबर में इंडियन रेलवे ने इन ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रा करने से पहले देखें ये लिस्ट- Train Cancelled

जानी मास्टर के नाम से मशहूर कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा को यह अवॉर्ड साल 2022 में रिलीज हुई धनुष की फिल्म ‘तिरुचित्रम्बालम’ के गाने ‘मेघम करुकथा’ का डांस कोरियोग्राफ करने के लिए दिया गया था। इस गाने को जानी ने सतीश कृष्णनन के साथ मिलकर कोरियोग्राफ किया था।

‘कल सौरभ भारद्वाज नहीं, इस देश का जनतंत्र BJP के पैरों पर कराह रहा था…’, मार्शलों की नियुक्ति पर गरजे अरविंद केजरीवाल- Kejriwal On Marshal Appointment

कोरियोग्राफर जानी मास्टर पर पूर्व कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद 19 सितंबर को साइबराबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें हैदराबाद लाया गया। उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में हिस्सा लेने के लिए 3 अक्टूबर को अंतरिम जमानत दी गई थी, लेकिन अब इसे निलंबित कर दिया गया है।

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिला ‘कनखजूरा’! श्रद्धालु के दावे से मचा कोहराम, लड्डू में बीफ की चर्बी और गांजा मिलने के दावे के बाद अब नया विवाद- Tirumala Tirupati

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण अब जानी मास्टर के नेशनल अवॉर्ड को निलंबित कर दिया है। उप निदेशक इंद्राणी बोस द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है, ‘साल 2022 के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए श्री शेख जानी बाशा (जानी मास्टर) को POCSO अधिनियम के तहत अपराध के आरोप सामने आने से पहले ही पत्र भेज दिया गया था।

HiBox App Scam: 500 करोड़ के हाईबॉक्स मोबाइल ऐप स्कैम में फंसी रिया चक्रवर्ती, एल्विश यादव-भारती सिंह, दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

जानी मास्टर को मिली थी अंतरिम जमानत

कथित तौर पर, जानी मास्टर को नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में भाग लेने के लिए 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दी गई थी, जहां उन्हें धनुष और नित्या मेनन की फिल्म ‘थिरुचित्रम्बलम’ के गाने ‘मेघम करुक्काथा’ पर उनके काम के लिए पुरस्कार दिया जाएगा।

‘उन्हें शर्म आनी चाहिए…’ फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान से भड़के इजरायली पीएम नेतन्याहू- Netanyahu On Macron

पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप
अब 21 साल की पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जानी मास्टर ने काम करने के लिए यौन संबंध बनाने को कहा। पीड़िता ने कहा कि कोरियोग्राफर ने पहली बार साल 2019 में उसके साथ रेप किया और कई मौकों पर उसका यौन शोषण किया। जानी पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए थे, उन पर IPC की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत आरोप हैं। जानी ने ‘स्त्री 2’ के गाने ‘आज की रात’ और ‘खेल खेल में’ फिल्म के गाने ‘डू यू नो’ को भी कोरियोग्राफ किया है।

Sanjauli Mosque: संजौली मस्जिद पर चलेगा बुलडोजर, गिराए जाएंगे तीन फ्लोर, मस्जिद कमेटी अपने खर्च पर तोड़ेगी

जानी मास्टर ने आरोपों से किया इनकार

आरोपों से इनकार करते हुए जानी ने कहा था, ‘वो (पीड़िता) एक शो के माध्यम से खुद उनसे मिली थी। उसने नाबालिग होने पर यौन उत्पीड़न होने के बारे में झूठ बोला। मैंने उसके टैलेंट को पहचाना और उसे असिस्टेंट कोरियोग्राफर के रूप में मौका दिया। पीड़िता मुझसे शादी करने के लिए मानसिक रूप से प्रताड़ित करती थी। कई बार उसने मुझे धमकी दी।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H