Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के लिए आज का दिन अहम है। जम्मू-कश्मीर में आज से ‘ उमर अब्दुल्ला राज’ शुरू होगा। नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला आज मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। समारोह का आयोजन 11.30 बजे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (SKICC) में होगा। इस दौरान अब्दुल्ला कैबिनेट के 9 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। समारोह में राहुल गांधी, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव सहित विपक्ष के कई नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि पार्टी ने करीब 50 विपक्षी नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है।

‘पेजर को उड़ा सकते हैं तो EVM भी हैक हो सकती…’, जानें चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने क्या दिया जवाब

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल की है। 90 सीटों में से नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 और कांग्रेस ने 6 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी 29 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही। महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी।

बड़ी खबरः उमर अब्दुल्ला सरकार में शामिल नहीं होगी कांग्रेस, अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण से चंद घंटे पहले लिया बड़ा फैसला, ये है वजह- Omar Abdullah Oath Ceremony

उमर अब्दुल्ला कैबिनेट में संभावित मंत्री
उमर अब्दुल्ला कैबिनेट में संभावित मंत्रियों के नाम भी सामने आए हैं। माना जा रहा है कि सकीना इटू, सैफुल्लाह मीर, अब्दुल रहीम राथर, अली मोहम्मद सागर, सुरिंदर चौधरी, फारूक शाह, नजीर अहमद और अहमद मीर भी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं।

भारत-कनाडा विवाद में अब अमेरिका भी कूदा, कहा- ‘भारत को करना चाहिए…’,- India-Canada Relation

ममता, लालू और केजरीवाल समेत 50 नेताओं को किया गया आमंत्रित

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मौजूद रहेंगे। सपा नेता अखिलेश यादव पहुंच गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल, लालू प्रसाद यादव (RJD), शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, माकपा नेता प्रकाश करात और भाकपा नेता डी राजा सहित लगभग 50 नेताओं को आमंत्रित किया गया है। नेकां अध्यक्ष डा. फारूक अब्दुल्ला ने बताया कि शरद पवार बीमार हैं, इसलिए उनकी बेटी सुप्रिया सुले आ रही हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमे स्टालिन ने भी आना था, लेकिन अब उनकी बहन कनिमोझी करुणानिधि आ रही हैं।

ELECTION BREAKING: कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान, वायनाड से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव

आइएनडीआइ गठबंधन की शक्ति प्रदर्शन की भी तैयारी

नेशनल कान्फ्रेंस-कांग्रेस की सरकार के गठन के बहाने आइएनडीआइ गठबंधन की शक्ति प्रदर्शन की भी तैयारी है। शपथ समारोह में भाग लेने के लिए मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव श्रीनगर पहुंच गए। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे व राहुल गांधी बुधवार सुबह पहुंचेंगे।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H