महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ-साथ नेताओं के दल बदलने का दौर भी शुरू हो गया. बुधवार, 16 अक्टूबर को, चुनाव घोषणा के अगले ही दिन, कांग्रेस को बड़ा झटका लगा जब पार्टी महासचिव जावेद श्रॉफ ने अजित पवार गुट को अपनाया.

गोलीकांड में पूर्व कांग्रेस विधायक ममता देवी को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई रोक- Mamta Devi

“मुंबई कांग्रेस महासचिव अल्हाज जावेद आर. श्रॉफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. मैं तहे दिल से उनका स्वागत करता हूं. उन्हें यकीन है कि वह पार्टी की विचारधारा पर चलकर जनसेवा में बड़ा योगदान देंगे,” एनसीपी के आधिकारिक X अकाउंट ने बताया.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 का ऐलान

मंगलवार (15 अक्टूबर) को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने घोषणा की कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे. मतदान 20 नवंबर को होगा, और 23 नवंबर 2024 को वोट काउंटिंग और परिणाम की घोषणा होगी.

चुनाव घोषणा के बाद महायुति सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया ,कहा- लाडकी बहिन जैसी योजनाएं से विरोधी भी चकित

महायुति-एमवी में सीट शेयरिंग पर मंथन

महाराष्ट्र चुनाव से पहले, सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी महा विकास अघाड़ी गठबंधन में अब सीटों के बंटवारे के साथ उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा हो रही है. एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट और एनसीपी शरद पवार गुट के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है, महायुति के नेता कहते हैं कि एक समझौता हुआ है और जल्द ही सब कुछ सार्वजनिक किया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक