प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर रहेंगे. जहां वे 1,400 करोड़ की परियोजनाओं की काशी वासियों को सौगात देंगे. इस दौरान दो जनसभाओं को भी संबोधित करने का कार्यक्रम निर्धारित है. दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. बीजेपी की काशी इकाई के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि संभावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी यहां उतरने के बाद रिंग रोड स्थित शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और करीब 1,000 लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद की ओर से संस्कृत विद्यालयों के बच्चों और अस्पतालों में तीमारदारों के लिए दोपहर के नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था का भी शुभारंभ करेंगे.

सरसावा एयरपोर्ट का लोकार्पण

PM मोदी आज सरसावा एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे. बनारस से वर्चुअली जुड़कर पीएम सहारनपुर वासियों के सपनों को नई उड़ान देंगे. सहारनपुर के सरसावा एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. एयरपोर्ट के निर्माण से कारोबार के विकास को आयाम मिलेगा.

नए सिविल एन्क्लेव का शिलान्यास

पीएम मोदी नए सिविल एन्क्लेव का शिलान्यास करेंगे. ये प्रोजेक्ट करीब 579 करोड़ रुपये का है. जिसमें 323 करोड़ से सिविल एन्क्लेव की बिल्डिंग बनेगी. इसके लिए धनौली, बल्हैरा, अभयपुरा में 60 हेक्टेयर भूमि खरीदी गई है. खेरिया एयरपोर्ट सिविल एनक्लेव 2 साल में तैयार होगा. एन्क्लेव का साइट कार्यालय बनकर तैयार हो गया है. रोड के दोनों तरफ शोभाकार पौधे लगाए जाएंगे. सोलर पावर प्लांट से नई बिल्डिंग जगमग होगी. साथ ही यात्रियों के लिए 32 काउंटर, 12 लिफ्ट और 6 एस्क्लेटर की सुविधा भी होगी.

करवा चौथ

आज देशभर में करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा. इसी कड़ी में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बबिता चौहान ने महिलाओं लिए बड़ी पहल की है. अब जेल में निरुद्ध महिला कैदी भी पति संग आज करवा चौथ (Karva Chauth 2024) का पर्व मना पाएंगी. महिला कैदियों के साथ पुरुष कैदी की पत्नियां भी आकर जेल में करवा चौथ का पर्व मना पाएंगी.

मौसम का हाल

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. वहीं पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में आज मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों तक मौसम साफ रहने की संभावना है. 20 अक्टूबर को भी प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम साफ रहने के आसार हैं. 21, 22 और 23 अक्टूबर को भी प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम ऐसे ही रह सकता है.