हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातों को रोकने के लिए पुलिस ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत ‘खाकी आइज’ मुहिम की शुरुआत की है. पुलिस वाट्सअप के जरिए एक लिंक शेयर कर रही है, जिसके जरिए घर में ताला लगाकर कहीं जाने वाले मकान मालिक एक फार्म भरकर पुलिस को सूचना दे सकते हैं. मकान मालिकों को इस फार्म में अपनी पूरी जानकारी देने के साथ ही कितने दिनों तक घर छोड़नी है, इसकी भी सूचना देनी होगी. इसके बाद पेट्रोलिंग के सहारे पुलिस सुने घरों की निगरानी करेगी.

आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि एसएसपी अजय यादव के अनुसार इस अभियान को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में आजाद चौक और कबीर नगर थाने से शुरू किया गया है. इसमें एक लिंक दिया जाएगा, उस लिंक के माध्यम से घर छोड़कर बाहर जा रहे व्यक्ति अपनी पूरी डिटेल, घर का पता और आने-जाने का समय दे सकते है. जानकारी देने वालों यह इन्फॉर्मेशन काफी सीक्रेट रहेगी. इसी लिंक में एक व्हाट्सएप का भी ऑप्शन है, उसके सहारे भी जानकारी दी जा सकती है.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबर: बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में कराया गया भर्ती 

उन्होंने बताया कि पहले इसे एक हफ्ते तक आजाद चौक और कबीर नगर थाने में कर देखना चाहते है कि कैसा रिस्पांस आता है. इसके बेसिस में पेट्रोलिंग को स्ट्रांग करेंगे. अगर इसका अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है, तो फिर सभी जगह शुरू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अलग-अलग कॉलोनी के थानों में व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए है. संबंधित एसएचओ उस व्हाट्सएप ग्रुप में इस लिंक को वायरल कर रहे हैं, ताकि यह लिंक सबके पास पहुंच हो जाए.

इसे भी पढ़ें- किरणमयी नायक के बयान पर हर्षिता पांडेय ने कसा तंज, कहा- एंटी वुमन कमीशन की भूमिका निभा रहा छत्तीसगढ़ स्टेट वुमन कमीशन