हेमंत शर्मा, इंदौर। नगर निगम द्वारा शहर की सड़कों पर बने गड्ढों को भरने के लिए नई और अत्याधुनिक तकनीक का तेजी से उपयोग किया जा रहा है। बारिश और अन्य कारणों से सड़कों पर बने गड्ढों के पैचवर्क को महापौर पुष्यमित्र भार्गव के नेतृत्व में तेजी से पूरा किया जा रहा है। इसी क्रम में, आज भंडारी मिल तिराहा पर नई तकनीक का उपयोग करते हुए सड़क पैचवर्क रेस्टोरेशन कार्य शुरू किया गया। इस मौके पर सांसद शंकर लालवानी, विधायक गोलू शुक्ला, जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौर, और नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे।

महापौर ने लगाई अधिकारियों को फटकार

शहर में गड्ढों के पैचवर्क को लेकर हो रही लापरवाही पर महापौर भार्गव ने जनकार्य अधिकारी डी. आर. लोधी और अपर आयुक्त अभय राजनंदगँवकर को कड़ी फटकार लगाई। महापौर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि बारिश के पहले की गई बैठक में गड्ढों को भरने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अधिकारियों द्वारा इस कार्य में लापरवाही बरती गई, जिससे शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और नाराजगी बढ़ी।

महापौर ने दिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश
महापौर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि त्योहारों का समय नजदीक है और बारिश का सिलसिला भी जारी है, इसलिए शहर के सभी प्रमुख सड़कों पर गड्ढे तत्काल भरे जाएं। उन्होंने कहा कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। साथ ही, बारिश के बाद एक बड़ी मुहिम चलाकर शहर की सभी सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश भी दिए।

नई तकनीक से हो रहा पैचवर्क
सड़क मरम्मत के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें स्पेशल केमिकल युक्त सीमेंट का उपयोग किया जाता है। यह सीमेंट मात्र दो घंटे में सूख जाता है, जिससे मरम्मत की गई सड़क का हिस्सा जल्द ही ट्रैफिक के लिए खोला जा सकता है। इस तकनीक से गड्ढों को भरने का कार्य न केवल तेज़ी से पूरा हो रहा है, बल्कि यह पर्यावरण के अनुकूल भी है। महापौर ने इस नई तकनीक की सराहना की और अन्य महत्वपूर्ण सड़कों पर भी इसे अपनाने के निर्देश दिए, ताकि इंदौर के नागरिकों को बेहतर सड़कें मिल सकें और उनकी यात्रा सुरक्षित और सुगम हो सके।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m