Raipur News. (Lalluram Desk). राजधानी में यूं तो आम दिनों में ही सुबह के चार घंटे और शाम को तीन घंटे छह से नौ बजे तक ट्रैफिक का भारी दबाव होता है. जाम के हालात बनते रहते हैं. गणेशोत्सव के दौरान शाम को श्रद्धालुओं के कारण भीड़ और बढ़ने तथा आधी रात तक लोगों की आवाजाही होने का अनुमान है. ऐसे में यातायात व्यवस्था हेतु जवानों को ड्यूटी दो घंटे बढ़ाकर आधी रात तक कर दी गई है. इसे भी पढ़ें : स्वाइन फ्लू से इस जिले में हुई एक मरीज की मौत, मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंची…

इन सड़कों पर रहेगा ज्यादा फोकस

गणेशोत्सव के दौरान पुरानीबस्ती, सदरबाजार, गुढ़ियारी, फाफाडीह, बढ़ईपारा, रामसागरपारा, पंडरी रोड, टिकरापारा चौक रोड पर ट्रैफिक पुलिस का फोकस ज्यादा होगा. दिन में तो यहां की सड़कों पर ट्रैफिक जवान होते ही हैं. अब शाम को अतिरिक्त जवानों की तैनाती होगी. गणेशोत्सव पर दर्शन करने श्रद्धालुओं की भीड़ धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी. रविवार को अतिरिक्त भीड़ होने का अनुमान है.

…तो भारी वाहन भी रोकेंगे बाहर

राजधानी में भारी वाहनों का प्रवेश रात को 11 बजे तक प्रतिबंधित है. अभी नो एंट्री का यही समय लागू है. ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक पुलिस अलर्ट है. जरूरत पड़ी तो नो एंट्री का समय कभी भी बढ़ाया जा सकता है. समय बढ़ाने की घोषणा नहीं हुई है लेकिन यदि आधी रात के बाद भी सड़कों पर श्रद्धालु रहेंगे तो आउटर पर भारी वाहनों को रोक दिया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस के छह सौ से ज्यादा जवानों को थानों के स्टाफ के साथ समन्वय करने यातायात व सुरक्षा हेतु दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.