प्रीत शर्मा, मंदसौर। मंदसौर जिले के ग्राम हतुनिया, भलोट और चांदाखेड़ी में रविवार देर शाम मोरधन की खिचड़ी खाने से लगभग 45 महिलाएं बीमार हो गईं। अचानक से इतनी महिलाओं की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें तुरंत एम्बुलेंस के जरिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद कुछ महिलाओं को घर भेज दिया गया। हालांकि, करीब 25-30 महिलाओं की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया।

दर्दनाक हादसाः नदी पार करते बाइक सहित चार लोग बहे, 5 माह की बच्ची और मां की मिली लाश मिली, बचाने कूदे जेसीबी चालक और पति लापता, रेस्क्यू जारी

डॉक्टरों ने बताया कि सभी महिलाएं फूड पॉइजनिंग की शिकार हुई हैं। जानकारी के अनुसार, रविवार को इन सभी महिलाओं ने ऋषि पंचमी का व्रत रखा था और शाम को मोरधन की खिचड़ी का फलाहार किया था। इसके बाद सभी को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी।

Gf के ब्रांडेड Makeup और कपड़े के खर्चों ने दो भाइयों को बनाया ‘चोर’, पुलिस ने 8 चोरी के मामलों का किया खुलासा

ग्राम हतुनिया में करीब 15 महिलाएं फूड पॉइजनिंग की शिकार हुईं, जिन्हें धुंधडका स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां उपचार के बाद कुछ महिलाओं को घर भेज दिया गया, जबकि कुछ को जिला अस्पताल भेजा गया। इसी तरह, ग्राम भालोट और चांदाखेड़ी में भी लगभग 20-25 महिलाओं को मोरधन का फलाहार करने के बाद पेट दर्द और घबराहट की समस्या हुई। सभी महिलाओं को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर हालत वाली महिलाओं को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। फिलहाल सभी महिलाएं इलाज के बाद सामान्य स्थिति में बताई जा रही हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m