शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी रायपुर में आगामी गणेश उत्सव और ईद मिलादुन्न नबी पर्व के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च शहर के विभिन्न अंदरूनी और मुख्य मार्गों और चौक-चौराहों से होकर गुजरेगा। इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य न केवल शांति व्यवस्था बनाए रखना है बल्कि गुंडे-बदमाशों में खौफ पैदा करना भी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि फ्लैग मार्च को दो भागों में बांटा गया है और यह उन इलाकों से गुजरेगा जहां बदमाशी की आशंका है। पुलिस टीम और अतिरिक्त बल के साथ स्थानीय थाने को भी तैनात किया गया है। हम अड्डेबाज़ी और बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे और अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने यह भी बताया कि त्यौहारों के दौरान ध्वनि प्रदूषण करने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी थाना और पुलिस चौकियों के पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सतर्क रहें और कानून का पालन सुनिश्चित करें।

पुलिस ने 400 से अधिक बदमाशों को किया तालाब

गौरतलब है कि त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस ने हाल ही में 400 से अधिक बदमाशों को थाना तलब किया था और उनकी लगातार निगरानी की जा रही है। आगामी झाँकी विसर्जन और ईद मिलादुन्न नबी के दौरान डीजे के लिए माननीय हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन किया जाएगा। किसी भी प्रकार की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी ताकि त्योहारों के दौरान लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H