बिलासपुर। देश दुनिया में कल यानि सोमवार को इस्लाम के आखिरी पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्ललाहो अलैह वसल्लम के यौमे विलादत (जन्मदिन) पर ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का त्यौहार मनाया गया। इस दौरान शहर के तारबाहर इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने फिलिस्तीन का झंडा फहराया दिया। इस बात की जानकारी जैसे ही हिन्दू जागरण मंच को हुई, संगठन के सदस्यों ने तारबाहर थाने पहुंचकर इसका कड़ा विरोध जताया और आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया।

हिन्दू संगठनों ने इस कृत्य को देश विरोधी बताते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने स्थिति को गंभीरता से लेते हुए तुरंत फिलिस्तीनी झंडा हटाया और करीब 16 संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। अब तक की जांच के आधार पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। यह मामला भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (BNS) की धारा 197(2) के तहत दर्ज किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने के आरोप शामिल हैं। इस धारा के तहत दोषियों को 5 साल तक की सजा हो सकती है।

FIR के अनुसार, सभी आरोपी तारबाहर क्षेत्र के निवासी हैं। पुलिस अभी अन्य संदिग्धों की संलिप्तता की जांच कर रही है और संभावित रूप से और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। सीएसपी कोतवाली पूजा कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तेजी से कार्रवाई की जा रही है। पुलिस फिलहाल अन्य संदिग्धों की पहचान और जांच में लगी है, ताकि जल्द ही पूरी स्थिति साफ हो सके।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H