बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी का ऐसा सर्टिफिकेट बनवाया जिसे जानकर डॉक्टर के भी होश उड़ गए. अब महिला दर-दर भटकने काे मजबूर हो गई है. महिला ने बताया कि पति ने मानसिक रूप से विकलांग करार देने के लिए साजिश कर प्रमाण पत्र बनवा लिया.

पूरा मामला मुकारकपुर इलाके का है, जहां कीरतपुर निवासी पारुल की शादी पांच साल पहले अनिल कुमार से हुई थी. बताया जा रहा है कि शुरुआत में सब कुछ ठीक रहा, लेकिन धीरे-धीरे उनके बीच संबंध बिगड़ने लगे. जब पति को लगा कि पत्नी कानूनी पचड़ों में उसे उलझा सकती है, तो उसने एक योजना बनाई. अनिल ने पारुल को बताया कि वह उसका विकलांग सर्टिफिकेट बनवाएगा, जिससे उसे सरकारी बस में मुफ्त यात्रा और सरकार की तरफ से 1000 रुपए महीने की मदद मिलेगी.

इसे भी पढ़ें – पैसे के लिए इंसान का सौदा : CG के किशोर को अपहरण कर UP में बेचा, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया अरेस्ट

ऐसे बनवाया सर्टिफिकेट

पारुल ने अनिल के इस झांसे में आकर सर्टिफिकेट बनवाने के लिए हां कर दिया. अनिल ने उसे बताया कि डॉक्टर के सवालों का उल्टा-सीधा जवाब देना है, जिससे डॉक्टर को लगे कि वह मानसिक रूप से विकलांग है. अनिल ने पारुल को सरकारी अस्पताल के मनोचिकित्सक डॉ. नितिन कुमार के पास ले जाकर बताया कि उसकी पत्नी मानसिक रोगी है. डॉक्टर से बातचीत के दौरान पारुल ने योजना के अनुसार जवाब दिए, जिससे डॉक्टर को विश्वास हो गया कि वह वास्तव में मनोरोगी है.

इसे भी पढ़ें – बहराइच में खूंखार ‘लंगड़ा भेड़िया’ ड्रोन में कैद, अब तक 10 लोगों की जा चुकी है जान, इलाके में भारी दहशत

महिला ने की प्रमाण पत्र निरस्त करने की मांग

डॉक्टर ने पारुल को 70% मानसिक विकलांगता का प्रमाण पत्र जारी कर दिया. पारुल जब अपनी मायके पहुंची और अपनी भाभी को इस बारे में बताया तो उसे पता चला कि उसे मानसिक रोगी का प्रमाण पत्र मिला है. यह सुनकर पारुल को बड़ा झटका लगा. इसके बाद पारुल और उसके परिजन जिला अस्पताल पहुंचे और प्रमाण पत्र को निरस्त कराने की मांग की. डॉक्टर ने उनकी बात सुनकर मनोरोगी का प्रमाण पत्र निरस्त करने का आश्वासन दिया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक