रायपुर। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में कल यानि 27 सितंबर से कांग्रेस की 6 दिवसीय न्याय यात्रा की शुरुआत हो रही है। यह यात्रा परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी से शुरू होकर करीब 125 किमी की यात्रा तय कर 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के दिन राजधानी रायपुर के गांधी चौक पहुंचेगी। इस दौरान गांधी मैदान रायपुर में विशाल आम सभा के साथ समाप्त होगी

बता दें कि इस यात्रा की शुरुआत बाबा गुरु घासीदास के धाम से प्रार्थना और पूजा-पाठ के साथ की जाएगी। दीपक बैज ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाना है। उन्होंने बताया कि हाल के समय में हुई हत्याओं, लूटपाट, चाकूबाजी और डकैती की घटनाओं ने आम जनता में भय पैदा कर दिया है। इस यात्रा के दौरान कांग्रेस के नेता जन सामान्य और विभिन्न सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे।

यात्रा के प्रमुख मुद्दों में शामिल हैं-

  • गिरौदपुरी के अमर गुफा में जैतखाम के साथ हुई तोड़-फोड़ का विरोध।
  • बलौदाबाजार मामले में निर्दोषों की गिरफ्तारी का विरोध।
  • कवर्धा के लोहारीडीह में साहू समाज के तीन बेटों की हत्या का न्याय।
  • प्रशांत साहू की पुलिस द्वारा प्रताड़ना में हुई मौत की न्यायिक जांच की मांग।
  • दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि गिरौदपुरी परमपूज्य बाबा गुरू घासीदास की तपोभूमि है, बाबा गुरू घासीदास ने मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिया था। समाज में एकता, समानता, समरसता का संदेश दिया था, ऐसे परम पूज्यनीय बाबा के धाम से यात्रा निकाल कर हम प्रदेश में भाईचारा, एकता और अपराधमुक्त छत्तीसगढ़ हर व्यक्ति की सुरक्षा की कामना कर रहे है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H