भुवनेश्वर: राजधानी भुवनेश्वर के मैत्री विहार पुलिस की सीमा में एक महिला के फ्लैट में घुसकर दो अज्ञात बदमाशों द्वारा कथित तौर पर लूटपाट और सामूहिक बलात्कार किए जाने के एक दिन बाद कमिश्नरेट पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि यह घटना रविवार रात को हुई, लेकिन यह तब सामने आई जब लड़की ने मैत्री विहार थाने में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने एक विशेष दस्ते के साथ जांच शुरू की और आज दो संदिग्धों को हिरासत में लिया।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता एक निजी अस्पताल में काम करती थी और हाल ही में अपनी दो साल की बेटी के साथ फ्लैट में रहने आई थी। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को महिला सोने चली गई, लेकिन बालकनी को लॉक करना भूल गई।

रात करीब 2 बजे पहली मंजिल का दरवाजा खुला पाकर लुटेरे उसके फ्लैट में घुस गए। महिला वॉशरूम गई थी, जबकि उसकी बेटी सो रही थी, तभी आरोपी अपार्टमेंट में घुस आए। इसके बाद आरोपी छिप गए और पीड़िता के बाहर आने का इंतजार करने लगे। जब वह बाहर आई, तो उन्होंने उसे चाकू दिखाकर धमकाया। जब बच्ची जाग गई और रोने लगी तो उन्होंने उसे भी जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस शिकायत के अनुसार, बदमाशों ने पहले पीड़िता की सोने की चेन और मोबाइल फोन लूट लिया। जब उन्हें पता चला कि महिला अपने बच्चे के साथ अकेली है, तो उन्होंने बच्ची के गले पर चाकू रखकर उसकी बेटी का सिर काटने की धमकी दी और फिर बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद बदमाशों ने उसकी बालियां छीन लीं, बाहर से दरवाजा बंद कर दिया और भाग गए। सुबह महिला ने बाहर निकलने के लिए पड़ोसियों से मदद मांगी और फिर सीधे शिकायत दर्ज कराने गई।

ऐसा संदेह है कि बदमाश बांस की छड़ियों की मदद से फ्लैट में घुसे। पुलिस ने कहा कि वे आस-पास के निगरानी फुटेज की जांच कर रहे हैं क्योंकि अपार्टमेंट में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। पुलिस ने कहा कि एक विशेष दल का गठन किया गया है और जांच जारी है।