चमोली। उत्तराखंड के चमोली में चौखंबा-थ्री ट्रैकिंग पर गई दो विदेशी महिला पर्यटक वहां फंस गईं। शुक्रवार को वायु सेना के दो हेलीकॉप्टरों ने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया, लेकिन उनकी लोकेशन नहीं मिल पाई। वहीं आज शनिवार को भी SDRF और वायु सेना का हेलीकॉप्टर दोनों विदेशी महिलाओं को तलाश रहा है। लेकिन फिलहाल उनकी कोई खोज खबर नहीं लग पाई है। 

धामी सरकार में बिछा सड़कों का जाल, तीन साल के कार्यकाल में बनी 1481 किमी ग्रामीण सड़कें 

बता दें कि 6995 मीटर की ऊंचाई पर स्थित चौखंबा पर्वत-थ्री के आरोहण के लिए ब्रिटिश नागरिक फायजने मान्नेरस (27) व यूएसए नागरिक मिचेल थेरेसा देवोरोक (23) इंडियन काउंट ट्रेनिंग एसोसिएशन से अनुमति लेकर चौखंबा ट्रैकिंग पर निकले थे जिसके लिए उन्हें 11 सितंबर से 18 अक्तूबर तक की अनुमति पत्र मिला है।

मौत का खौफनाक मंजरः 200 फीट गहरी खाईं में जा गिरी 15 लोगों से भरी जीप, 3 की गई जान, जानिए किस हाल में मिले बाकी…

तीन अक्तूबर शाम को चौखंबा पर चढ़ाई के दौरान उनका सामान व अन्य उपकरण खाई में गिर गए। जिससे वे बर्फ से ढके चौखंबा पवर्त पर फंस गए। महिला पर्यटकों ने पेजर से अपनी एंबेसी से संपर्क किया। जिसके बाद चमोली जिला प्रशासन ने वायुसेना से सर्च अभियान चलाने का अनुरोध किया। शुक्रवार सुबह वायुसेना के दो चेतक हेलिकॉप्टरों ने सरसावा (सहारनपुर) एयरबेस से उड़ान भरी और बदरीनाथ से लगी चौखंबा-थ्री चोटी पर सर्च अभियान चलाया। काफी खोजबीन के बाद भी लापता पर्यटकों का पता नहीं चल पाया है।