Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में आतंकियों ने भारतीय सेना (Indian Army) के दो जवानों को अपहरण (Two army soldiers kidnapped) कर लिया। हालांकि एक जवान चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। वहीं एक जवान अभी भी आतंकियों के कब्जे में है। आतंकियों ने जिस जवान का अपहरण किया वह टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) से थे। फिलहाल सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

BJP Muslim Candidates: हरियाणा-जम्मू कश्मीर में BJP के 27 मुस्लिम उम्मीदवारों का क्या हुआ? देखें पूरी डिटेल- Haryana-J&K Election Result

इससे पहले अगस्त 2020 में आतंकियों ने कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी के जवान शाकिर मंजूर वागे का अपहरण कर लिया था, जिसके पांच दिन बाद परिवार को घर के पास उनके कपड़े मिले थे। वह दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन में अपने घर के पास से लापता हो गए थे।

Jalebi: बीजेपी ने राहुल गांधी को भिजवाई 1 किलो जलेबी, साथ में लिखा एक पैगाम, जानें कितनी है कीमत?

बता दें कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीते कई दिनों से आतंकी गतिविधि देखी जा चुकी है, जिस पर सुरक्षाबलों ने एक्शन भी लिया है। अगस्त में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार सहयोगियों के कब्जे से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 29 गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे।

इजरायल ने जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया, जेरूसलम से दिल्ली तक मच गया कोहराम- Israel On Jammu and Kashmir Map

5 दिन पहले कुपवाड़ा में 2 आतंकी ढेर 

इधर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के गुगलधार में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने की कोशिश नाकाम कर दी थी। इस दौरान यहां पर सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था। भारतीय सेना ने बताया था कि 4 अक्टूबर 2024 को सेना और पुलिस को एक संदिग्ध एक्टिविटी देखने को मिला, जिसके बाद जॉइंट आपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान कुछ आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। इस मुठभएड़ में दो आतंकी मारे गए थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था।

‘पनौती’ ने हुड्डा को ले डूबा, अब नाच गाना…’, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर किया करारा हमला, कहा कुछ ऐसा कि कांग्रेस सदमे में चले जाएगी- Acharya Pramod Krishnam

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस सरकार

बता दें कि 8 अक्टूबर 2024 को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने 49 सीटों पर जीत हासिल की है। उमर अब्दुल्ला अपनी दोनों सीटें जीत गए हैं। वहीं महबूबा मुफ्ती की पीडीपी को सिर्फ तीन सीटें मिली हैं। जबकि बीजेपी के खाते में 29 विधानसभा सीटें आई हैं।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H