शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून की पूरी तरह से विदाई होने के बाद भी अभी 3 सिस्टम एक्टिव है। इस वजह से कई जिलों में अभी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। वहीं प्रदेश के अधिकांश जिलों के तापमान में भारी अंतर देखने को मिल रहा है। 20 अक्टूबर के बाद से प्रदेश में ठंड का असर दिखने लगेगा।  

MP Morning News: खनन कॉन्क्लेव का दूसरा दिन, मुंबई दौरे पर रहेंगे CM मोहन, केंद्रीय  मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे की हुई सगाई 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, प्रदेश में अगले कुछ दिनों में गुलाबी ठंड से रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं अगले एक-दो दिनों में मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार 20 अक्टूबर के बाद हल्की ठंड की शुरुआत हो सकती है। 

प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के 12 जिलों में अगले 2 दिन हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति रहेगी। लो प्रेशर एरिया (निम्न दाब क्षेत्र) और साइक्लोनिक सकुर्लेशन की वजह से ऐसा होगा। 20 अक्टूबर से सिस्टम की एक्टिविटी घटेगी और बारिश का दौर थम जाएगा।

अगले 24 घंटे में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश में दक्षिणी क्षेत्र के कई जिलों में मौसम बदला रहने का अनुमान जताया है।18 अक्टूबर को बैतूल, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा,  खरगोन, बड़वानी में गरज-चमक और हल्की बारिश हो सकती है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई जिलों में मौसम साफ रहेगा। यहां धूप निकली रहेगी।

मानसून की विदाई फिर भी बारिश का दौर जारी

प्रदेश से 15 अक्टूबर को मानसून लौट चुका है, लेकिन सिस्टम की एक्टिविटी की वजह से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान बड़वानी, खंडवा, हरदा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, रायसेन, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m