UP Bahraich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी है. इसी बीच रविवार की देर रात भेड़िए ने फिर हमला कर दिया. इस बार भेड़िए के हमले में एक मासूम बच्ची की मौत हो गई है. वहीं टॉयलेट करने के लिए घर से निकली बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई हैं. अब तक भेड़ियों के हमलों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

एक और बच्ची को बनाया शिकार

घटना गरेठी गुरुदत्त सिंह पुरवा की है. जहां भेड़िये के हमले से बच्ची की मौत हो गई. ढाई साल की मासूम अंजली का शव उसके घर से एक किलोमीटर दूर क्षत विक्षत अवस्था में बरामद किया गया है. दूसरी घटना महिला महसी के बारा बिगहा गांव की है. यहां भी बुजुर्ग महिला के ऊपर रविवार को भेड़िए ने हमला किया. जिसे गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

10 की मौत, 50 से अधिक जख्मी

प्रशासन की लाख सजगता के बावजूद यहां भेड़िए का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इससे पहले भेड़िए के हमले में 10 मासूमों समेत एक महिला की मौत हो चुकी है. जबकि 50 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं. यह स्थिति उस समय है जब आधुनिक तकनीक से लैस ड्रोन और थर्मल इमेजिंग कैमरों की मदद से भेड़ियों की लगातार निगरानी की जा रही है. भेड़िये के घटनाओं को लेकर बहराइच के महसी इलाके में दहशत का माहौल है.

भेड़िये के हमले पर CM योगी का निर्देश

प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आदमखोर भेड़िये या तेंदुए द्वारा हमले किए जा रहे हैं, उन्हें हर हाल में नियंत्रित करने, पकड़ने का प्रयास किया जाए और आवश्यकता के अनुरूप कदम उठाए जाएं.

पूर्व में दिए गए निर्देशों के अनुसार प्रशासन, पुलिस, वन विभाग, स्थानीय पंचायत, राजस्व विभाग क्षेत्र में व्यापक जन जागरूकता पैदा करें. लोगों को सुरक्षा के उपायों के बारे में भी बताएं. जनप्रतिनिधियों का भी इसमें सहयोग लिया जाए.

ये भी पढ़ें: बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का हमला जारी: फिर एक बच्ची को बनाया निवाला, अब तक 10 लोगों की हो चुकी है मौत, CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

UP Bahraich Wolf Attack: वन मंत्री को निर्देशित किया गया है कि वरिष्ठ अधिकारी जनपदों में कैंप करें. वन विभाग के अतिरिक्त कार्मिकों को बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर, पीलीभीत, बिजनौर और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में लगाएं. वहां समस्त विभागों की ज्वाइंट पेट्रोलिंग बढ़ाएं. ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लाइट की समस्या हो, वहां पेट्रोमैक्स की व्यवस्था भी करें.

ये भी पढ़ें: दुष्कर्म का समझौता! पीड़िता को 10 घंटे चौकी में बिठाया, अश्लील बातें की, फिर समझौता के लिए बनाया दबाव, SP ने इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी पर लिया एक्शन