दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। शहर के कस्तूरबा कन्या छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है। छात्रावास में महिला कर्मी के पति का आधी रात घुसने के मामले में छात्राओं की शिकायत पर अधीक्षिका द्वारा गैर जिम्मेदाराना जवाब से नाराज छात्राओं ने बरसते पानी में विरोध जताया और जमकर नारेबाजी की। मामला तूल पकड़ने के बाद छात्रावास की अधीक्षिका और एक महिला कर्मी को वहां से हटा दिया गया है।

महिला कर्मी का पति आधी रात कमरे में घुसा

कस्तूरबा कन्या छात्रावास की छात्राओं का आरोप था कि एक सितंबर को रात एक बजे महिला कर्मचारी के पति सुरेश शराब के नशे में चूर प्रेयर हॉल में छप्पर हटाकर कमरे में घुस गया। इस दौरान हॉस्टल की छात्राएं वहीं सो रही थी क्योंकि बाकी के कमरों में पानी टपक रहा था। सुरेश अपनी पत्नी हेमवती (महिला कर्मचारी) से बहस करने लगा। इस पर छात्राओं ने विरोध जताते हुए नियमों का हवाला देकर बाहर जाने को कहा। सुरेश अपनी पत्नी हेमवती को ले जाने पर अड़ गया। बच्चियों के विरोध के बाद नहीं ले पाया लेकिन हेमवती के साथ दो घंटे छात्रावास में ही गुजारा और रात तीन बजे फिर हॉस्टल से बाहर चला गया।

परिजनों को बताने से भी मना किया

रात के इस घटनाक्रम से डरी हुई हॉस्टल की छात्राओं ने जब सुबह अधीक्षिका को पूरी बात बताई तो अधीक्षिका ने कहा बेटा यह नार्मल सी बात है इसमें क्या हो गया, तुम्हारे जान पहचान का है, हमारे स्टाफ का आदमी है। तुम्हे कुछ किया तो नहीं, तुम्हारा कौन सा रेप हुआ या मर्डर हुआ, क्या हुआ उसके लिए हम शिकायत करेंगे। अगर कुछ घटना होगी तो हम है न। यही नहीं छात्राओं का आरोप है कि अधीक्षिका ने यह बात अपने परिजनों से बताने को भी मना किया था। अधीक्षिका ने छात्राओं को इतना डरा दिया था कि कलेक्टर से शिकायत करोगी तो तुम्हे चिन्हित कर तुम्हारा भविष्य खराब कर दिया जाएगा। स्कूल और हॉस्टल से तुम्हारा नाम खारिज कर दिया जाएगा, तुम्हारी जॉब तक नहीं लगेगी।

महिला कर्मचारी के पति के खिलाफ FIR

छात्राओं के विरोध के बाद कोतवाली पुलिस और विकासखंड शिक्षा अधिकारी की टीम ने सुरक्षा और कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब छात्राएं छात्रावास में वापस गई। मामले में विकासखंड शिक्षा अधिकारी बीड़ी सोनी ने कहा है कि छात्राओं की मांग थी कि अधीक्षिका फूलवती ठाकुर और महिला कर्मचारी हेमवती ठाकुर को हटाया जाए। दोनों को तुरंत हटाया जा रहा है। वहीं महिला कर्मचारी के पति सुरेश ठाकुर के खिलाफ कोतवाली थाना में अधीक्षिका फूलवती ठाकुर के द्वारा एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m