रायपुर. छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने रायपुर से सूरज के लिए फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध कराने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू को पत्र लिखा है. व्यापारियों ने प्रदेश की व्यापारिक आवश्यकता को लेकर फ्लाइट शुरू करने की मांग की है.

पत्र में कहा गया है कि राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा कपड़ा एवं सराफा बाजार है. रायपुर मार्केट में भारत द्वारा निर्मित सभी प्रकार के कपड़ा एवं सराफा का आयात एवं निर्यात होता है. सबसे ज्यादा सूरत (गुजरात) मंडी से व्यापार होता है. रायपुर से प्रतिदिन सूरत (गुजरात) के लिए काफी संख्या में व्यापारियों का आवागमन होता है. रायपुर के कपड़ा एवं सराफा व्यापारियों द्वारा रायपुर एवं सूरत के बीच हवाई सेवा की मांग लंबे समय से की जा रही है.

हवाई सेवा शुरू होने से व्यापक स्तर पर होगा व्यापार

व्यापारियों ने कहा, रायपुर एवं सूरत के बीच हवाई सुविधा चालू होने से दोनों राज्यों के मध्य आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी. व्यापक स्तर पर व्यापार होगा एवं नये रोजगारों का सृजन होगा, जिससे अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी. कपड़ा एवं सराफा व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए रायपुर से सूरत (गुजरात) के लिए नियमित हवाई सेवा उपलब्ध कराया जाए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक