शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए पार्टी ने प्रभारी सचिवों की जिम्मेदारी तय कर दी है। उन्हें अलग-अलग जिलों का दायित्व सौंप दिया गया है। वहीं मोर्चा संगठनों, विभागों प्रकोष्ठों को भी समन्वय का दायित्व मिल गया। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह ने AICC के एमपी प्रभारी सचिवों को जिलेवार जिम्मेदारी सौंपी है।

किसे कहां की मिली जिम्मेदारी?

एमपी प्रभारी संजय दत्त को झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, भोपाल, शाजापुर, आगर मालवा, उज्जैन, देवास, इंदौर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन जिलों में समन्वय बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस, महिला कांग्रेस और सेवादल को भी शामिल किया गया है। 

वहीं, चंदन यादव को श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, दतिया, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, विदिशा, रायसेन, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दमोह, पन्ना और जबलपुर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। युवा कांग्रेस और इंटक को भी इसमें शामिल किया गया है। 

इसी तरह आनंद चौधरी को रतलाम, मंदसौर, नीमच, राजगढ़, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिण्डौरी, अनूपपुर आदि जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई। 

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को भी इन जिलों में समन्वय के लिए चौधरी के साथ जोड़ा गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव एमपी प्रभारी रनविजय सिंह को कटनी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल और उमरिया की जिम्मेदारी मिली है। उनके समन्वय के लिए एनएसयुआई और सोशल मीडिया को जिम्मेदारी दी गई है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m