Bangladesh National Anthem: बांग्लादेश में शेख हसीना के तख्तापलट के बाद जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami) भारत (India) विरोधी क्रियाओं में लिप्त हो गया है। वो बांग्लादेश में भारत से संबंधित हर निशान को खत्म कर देना चाहता है। पहले बांग्लादेश की आजादी में योदगान देने के लिए बनाए गए स्टैच्यू को तोड़ा। इसेक बाद नेशनल म्यूजियम में तोड़फोड़कर आग लगा दी। अब उसने यूनुस सरकार से बांग्लादेश का संविधान और रवीन्द्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore ) की लिखी बांग्लादेश राष्ट्रगान (आमार सोनार बांग्ला…) को बदलने की मांग की है।

पॉलीग्राफ टेस्ट में संजय रॉय ने कर दिया बहुत बड़ा खुलासा, दरिंदा कोई और ही है! पलट गया पूरा मामला- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी के पूर्व अमीर गुलाम आजम के बेटे अब्दुल्लाहिल अमान आजमी ने कहा कि बांग्लादेश के राष्ट्रगान और संविधान में बदलाव होना चाहिए। हमारा जो वर्तमान राष्ट्रगान है, वह हमारे स्वतंत्र बांग्लादेश के अस्तित्व के विपरीत है और ये भारता का हमपर थोपा गया राष्ट्रगान है।

‘मेरी बेटी और दामाद को नदी में फेंक दो…’, अजित पवार गुट के मंत्री का अजीबो-गरीब बयान… वजह बड़ी है- Dharmaraobaba Atram

अमान आजमी ने इसी हफ्ते की शुरूआत में कहा, “मैं राष्ट्रगान का मामला इस सरकार पर छोड़ता हूं। हमारा वर्तमान राष्ट्रगान हमारे स्वतंत्र बांग्लादेश के अस्तित्व के विपरीत है। यह बंगाल विभाजन और दो बंगालों के विलय के समय को दर्शाता है। दो बंगालों को एकजुट करने के लिए बनाया गया राष्ट्रगान एक स्वतंत्र बांग्लादेश का राष्ट्रगान कैसे बन सकता है? यह राष्ट्रगान 1971 में भारत द्वारा हम पर थोपा गया था। कई गीत राष्ट्रगान के रूप में काम कर सकते हैं। सरकार को एक नया राष्ट्रगान चुनने के लिए एक नया आयोग बनाना चाहिए।

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद विनेश फोगाट की आई पहली प्रतिक्रिया, मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- BJP हमें फुंके हुए कारतूस…’- Vinesh Phogat-Bajrang Joins Congress

यूनुस सरकार का आया जवाब

उनके इसी बयान के जवाब में बांग्लादेश के धार्मिक मामलों के सलाहकार एएफएम खालिद हुसैन ने शनिवार को कहा कि अंतरिम सरकार की बांग्लादेश के राष्ट्रगान को बदलने की कोई योजना नहीं है। राजशाही में इस्लामिक फाउंडेशन का दौरा करने और विशिष्ट लोगों की एक सभा में भाग लेने के बाद हुसैन ने मीडिया से कहा, “अंतरिम सरकार विवाद पैदा करने के लिए कुछ भी नहीं करेगी। धार्मिक मामलों के सलाहकार एएफएम खालिद हुसैन ने कहा कि पड़ोसी देश के रूप में बांग्लादेश भारत के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता हैं।
Pooja Khedkar: केंद्र सरकार ने लिया ​ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, सेवा से किया बर्खास्त

रवीन्द्रनाथ टैगोर ने लिखा था बांग्लादेश का राष्ट्रगान

आपको बता दें कि बांग्लादेश का राष्ट्रगान ‘आमार सोनार बांग्ला’ प्रसिद्ध बंगाली रचनाकार रवीन्द्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore ) ने लिखा था।यह बांग्ला भाषा में है। गुरुदेव ने इसे बंग भंग के समय सन 1906 में लिखा था जब धर्म के आधार पर अंग्रेजों ने बंगाल को दो भागों में बांट दिया था। यह गीत बंगाल के एकीकरण के लिए माहौल बनाने के लिए लिखा गया था। स्वतन्त्र होने के बाद बांग्लादेश ने सन 1972 में इस गीत की प्रथम दस पंक्तियों को राष्ट्रगान के रूप में स्वीकार किया।

Ola Ride Cancel की तो ऑटो ड्राइवर ने लड़की को मारा थप्पड़, कहा- गैस क्या तेरा बाप…- Ola Auto Driver slapped Girl Viral Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H