Apple Iphone 16 Launch Event 2024 LIVE: आईफोन प्रेमियों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है, क्योंकि एप्पल का सालाना मेगा इवेंट ‘Its Glowtime’ शुरू हो चुका है। इस इवेंट में कंपनी iPhone 16 समेत कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने वाली है। इस बार iPhone 16 सीरीज के तहत 4 नए आईफोन्स पेश किए जाएंगे। यह शानदार लॉन्च इवेंट अमेरिका के San Francisco में स्थित Apple Park में हो रहा है। आईफोन लवर्स को उम्मीद है कि इस बार एप्पल कुछ बड़े और खास ऐलान कर सकता है। लॉन्च इवेंट से जुड़ी डिटेल्स को जानने के लिए हमसे जुड़े रहें…

iPhone 16 सीरीज लॉन्च

एप्पल ने आखिरकार अपनी नई iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। आईफोन 16 में में एक नया बटन दिया गया है। इस बटन का इस्तेमाल कैमरा को एक्टिवेट करने के लिए किया जाएगा। 

डायनैमिक आईलैंड

एप्पल ने आईफोन 16 सीरीज को भी डायनेमिक आईलैंड फीचर के साथ पेश किया है। 

नया A18 चिपसेट

एप्पल ने iPhone 16 सीरीज को नए चिपसेट के साथ पेश किया है। iPhone 16 Series में  यूजर्स को अब A18 चिपसेट मिलेगा। इस चिपसेट को कंपनी ने 3nm टेक्नोलॉजी पर तैयार किया है जिससे नई सीरीज में ज्यादा पॉवर बैकअप मिलने वाला है।

डुअल कैमरा सेटअप

एप्पल ने आईफोन 16 को डुअल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। जबकि सेकंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस होगा।

फीचर्स

iPhone 16 सीरीज में एप्पल ने कैमरा डिपार्टमेंट में कई बड़े अपग्रेड किए हैं। नई सीरीज के आईफोन्स में कैमरा में भर-भर के नए फीचर्स मिलेंगे।

Apple AirPods 4 हुए लॉन्च

एप्पल ने Apple Watch Series 10 के बाद इवेंट में Apple AirPods 4 को लॉन्च किया। कंपनी ने नए ईयरपॉड्स को H2 चिपसेट के साथ लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक ये अब तक के सबसे बेस्ट AirPods हैं। 

कीमत

एप्पल ने Apple AirPods 4 के दो वेरिएंट को लॉन्च किया है। इसमें एक वेरिएंट नॉयस कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है जबकि एक नॉर्मल वेरिएंट हैं। नॉर्मल वेरिएंट को कंपनी ने 129 अमेरिकी डॉलर के साथ पेश किया है जबकि वहीं एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन वाले एयरपॉड्स आपको 179 अमेरिकी डॉलर में मिलेंगे। 

मिलेंगे धांसू फीचर्स

एप्पल ने AirPods 4 में कई शानदार फीचर्स दिए हैं। AirPods 4 में आप सीरी का इस्तेमाल भी कर पाएंगे। इसमें कंपनी ने टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया है। आपको बता दें कि अगर आप म्यूजिक सुनते समय अपने आस पास के शख्स से बातचीत करने चाहते हैं तो एयरपॉड्स की आवाज अपने आप की डाउन हो जाएगी। 

Apple Watch Series 10 लॉन्च

Apple सीईओ टिम कुक ने एप्पल इवेंट की शुरुआत Apple Watch से की है। उन्होंने बताया कि एप्पल वॉच को दुनियाभर से प्यार मिला है और दुनियाभर से लोग उन्हें इस प्रोडक्ट के बारे में लिखते हैं। उन्होंने बताया कि एप्पल इस डिवाइस को पहले से अधिक महत्वपूर्ण बनाने के लिए कई कारगर कदम उठाने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी इवेंट के शुरुआत में ही Apple Watch Series 10 को भी पेश किया है।

लेटेस्ट एप्पल वॉच में कंपनी ने बड़ा डिस्प्ले दिया है। इसमें आपको एल्यूमिनियम फ्रेम मिलता है। बता दें कि यह एप्पल की अब तक की सबसे पतली स्मार्टवॉच है। इस स्मार्टवॉच को आप पानी के अंदर 50 मिटर तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

S10 चिपसेट

एप्पल ने अपनी नई स्मार्टवॉच में नया S10 चिपसेट दिया है। इस चिपसेट में कई सारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इसमें आपको क्रैश डिटेक्शन फीचर मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप वॉच को डबल टैप करके कर पाएंगे। इसके साथी ही Apple Watch Series 10 में आपको फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इस वॉच को आप सिर्फ 30 मिनट पर चार्ज कर पाएंगे।

Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर

सैमसंग ने अपनी Galaxy Watch Ultra में फैंस को Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर उपलब्ध कराया था, अब एप्पल ने भी अपने करोड़ों फैंस के लिए नई स्मार्टवॉच में इस फीचर को दे दिया है। 

कितनी है कीमत ?

Apple Watch Series 10 को कंपनी ने 399 अमेरिकी डॉलर (भारतीय मुद्रा में 33,499 रूपये) में लॉन्च किया है। इसे आप 20 सितंबर से खरीद सकेंगे। 

देखें इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H