रायपुर. आज छत्तीसगढ़ को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे. मोदी दोपहर 4:15 बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. जानकारी के मुताबिक, सप्ताह में छह दिन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा मिलेगी. अब 565 किलोमीटर दूरी केवल आठ घंटे में पूरी होगी.

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय श्रमिक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. यह सम्मेलन राजधानी के इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय जोरा के कृषि मंडपम में आयोजित होगा. श्रम विभाग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों एवं उनके परिवार के सदस्यों के लिए संचालित 30 जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत ऑनलाइन प्राप्त आवेदन में से पात्र हितग्राहियों को योजना में प्रावधान अनुरूप सहायता राशि से लाभान्वित किया जाना है. साथ ही कार्यक्रम अंतर्गत श्रमिक हित में किए जा रहे विभाग के प्रयासों एवं सफलताओं को विभिन्न गतिविधियों के स्टालों के माध्यम से प्रदर्शित भी किया जाएगा.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज भी गुजरात दौरे पर रहेंगे. सीएम अपने दौरे के दूसरे दिन गुजरात के गांधीनगर में आयोजित ग्लोबल रेनवल एनर्जी इंवेस्टर्स मीट एंड एक्सपो कार्यक्रम में शामिल होंगे. वे सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे.

कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट का आज छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन है. पायलट कांग्रेस भवन में वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे, जिसमें दक्षिण विधानसभा में होने वाले उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं नए प्रभारी सचिवों को जिलेवार जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक