कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन जॉब का झांसा देकर युवक के साथ ठगी का मामला सामने आया है। युवक को जॉब देने के बाद उसे एक-एक कर टास्क पूरा करने के लिए दिया गया। टास्क पूरा करने के लिए उससे धीरे-धीरे कर 9 लाख रुपए से अधिक की रकम ठगों ने ठग लिए। जब उसे ठगी का एहसास हुआ तब उसने पैसे वापस मांगे। जिसे ठगो ने वापस देने से इनकार कर दिया। जिसकी शिकायत उसने क्राइम ब्रांच थाने में की। वहीं पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

प्रॉफिट के साथ रिफंड करेंगे वापस

दरअसल ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बी-54 ईस्ट पार्क एवेन्यू में रहने वाले बलविन्दर सिंह गिल को जॉब की तलाश थी। युवक बलविन्दर ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन जॉब का ऑफर देखा था। जिसे देख उसने बातचीत की तो नौकरी देने की बात बोलते हुए उसे एक ग्रुप से जोड़ दिया और उससे काम शुरू करवाया। जिसमें उसे पहले पांच दिन 18 से 25 अगस्त को Prepaid Task कहकर काम करने को कहा गया। जिसमें उससे तीन से चार बार में पैसे लिए गए। ठग ने युवक से कहा था कि जो पैसे वह जमा कर रहा है उसे टास्क खत्म होते ही प्रॉफिट के साथ रिफंड किये जाएंगे। लेकिन जब चार बार पैसे देने के बाद युवक ने अपना पेमेंट मंगा तो ठग ने कहा कि तुम यह टास्क पूरा नहीं करोगे तो पैसे रिफंड नहीं होंगे। 

अकाउंट में डलवाए 9 लाख 49 हजार 650 रुपए

ठग ने टास्क पूरा करने और पेमेंट देने का झांसा देकर उससे चार बार में यूपीआई के माध्यम से 9 लाख 49 हजार 650 रुपए अपने अकाउंट में डलवा लिए और उसे फिर से टास्क पूरा करने के लिए दिया। जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तब उसने अपने प्रॉफिट और दिए गए रुपए को मांगना शुरू किया। लेकिन ठगो ने टास्क पूरा नहीं करने पर पैसे वापस नहीं देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद ठगी के शिकार हुए युवक ने क्राइम ब्रांच थाने पहुंचकर शिकायत की। वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरोपी अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m