इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है। बड़वानी के रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी को डाक के माध्यम से तीन तलाक का पत्र भेजा है। पीड़ित महिला की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी ने अपनी पत्नी को तीन माह तक 3 पत्र भेजकर “तलाक की प्रक्रिया के माध्यम से तलाक दे दिया। जबकि, पत्नी इस तलाक से सहमत नहीं है। दोनों पक्षों ने आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं। वही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर रही है।

किसानों के लिए खुशखबरी: MSP पर धान, ज्वार, बाजरा की खरीदी, जानें कब तक होगा रजिस्ट्रेशन

बड़वानी में रहने वाले महिला के पति वसीम तिगाले के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दंपती की शादी के बाद से ही उनके रिश्ते ठीक नहीं थे, दोनों के बीच बार-बार विवाद होने लगे थे। जिसके कारण दो साल से पत्नी मायके में रह रही है। महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया कि, तीन माह में 3 पत्र भेजकर पति ने तीन तलाक दे दिया। इस तरह पति ने तीन तलाक देकर पत्नी को प्रताड़ित किया और उन्हें पत्नी मानने से इनकार कर दिया है।

वहीं महिला के पति वसीम का कहना है की मैंने तुरंत 3 बार तलाक बोलकर (तलाक ए बिद्दत) तलाक नहीं दिया। मैंने मुस्लिम लॉ के हिसाब से तलाक ए-हसन प्रक्रिया (तीन माह में तीन पत्र भेजकर) तलाक दिया है। क्योंकि, मैं अपनी पत्नी से 2019 से परेशान हूं। वह मुझसे पैसे की मांग कर रही है। जब रुपए देने से इनकार किया तो झूठे केस में फंसा रही है।

‘महाकाल के प्रसाद में तो मिलावट नहीं?’ पूर्व कानून मंत्री ने उठाई जांच की मांग, कहा- रेड्डी की सरकार भी बीजेपी को देती रही समर्थन

खंडवा कोतवाली टीआई अशोक सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि, 27 वर्षीय महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत केस दर्ज कर किया है। महिला का पति बड़वानी जिले का रहने वाला है। जिसने अपनी पत्नी को डाक के माध्यम से तीन बार तलाक का पत्र भेजा है। मामले की जांच की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m