इन्द्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के 6 टाइगर रिजर्व आज यानी 1 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए फिर खुल गए हैं। इसी बीच सुबह 6 बजे मढ़ई, चूरना रेंज के कोर क्षेत्र के गेट पर्यटकों के लिए खोले गए। जिसके बाद से ही पर्यटक मढ़ई क्षेत्र भ्रमण के लिए पहुंच रहे हैं। जहां उनका स्वागत कर प्रबंधन ने हरी झंडी दिखा कर जिप्सी को पार्क एरिये में रवाना किया गया।

मढ़ई में पहले ही दिन टूरिस्ट को एक टाइगर का दीदार हुआ। जिसे टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद भी किया। बतादें कि, देश-विदेश से आने वाले सैलानी अब 30 जून तक टाइगर, अन्य वन्यप्राणी और प्रकृति का दीदार कर सकेंगे।]

Nepal Floods And Landslides: नेपाल में आई बाढ़ और भूस्खलन में फंसे MP के 17 लोग, वीडियो जारी कर प्रशासन से लगाई गुहार, अब तक 200 की मौत

नर्मदापुरम स्थित सतपुड़ा टाईगर रिजर्व आज से पूरे एहतियात के साथ विधि विधान से खोल दिया गया है। पर्यटकों के लिए टाइगर रिजर्व के गेट खोले जाने के पूर्व पार्क प्रबंधन द्वारा पूजा कर रिविन काटा गया। इसके साथ ही पर्यटकों को पार्क एरिये में सफारी के लिए प्रवेश दिया गया।

थाने के पास जलाया कैंडल, अचानक हुआ ब्लास्ट, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व प्रदेश का सबसे बड़ा टाईगर रिजर्व है। यहां दो सेंचुरी है जो प्रकृति प्रेमियों की पहली पसंद है, प्राकृतिक सौंदर्य के साथ यहां अनेक प्रकार के वन्य प्राणी निवास करते हैं जिनके दीदार के लिए पर्यटक देश विदेश से यहां आते हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m