धर्मेंद्र ओझा, भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक पत्नी ने अपने दगाबाज पति को वापस पाने के लिए जिले के सभी अधिकारियों से गुहार लगाई है। महिला का आरोप है कि शादी के ढाई साल बाद ही उसका पति घर में उसकी सौतन ले आया। जिसके बाद अब वह न्याय की गुहार लगा रही है। इस घटना का संबंध बालाघाट और भोपाल से है।

शादी के ढाई साल बाद किया तलाक का केस

प्रेमवती और बृजलाल दोनों ही बालाघाट के रहने वाले हैं। उन्होंने भोपाल के एक ही कॉलेज से बीएससी की थी। उस समय दोनों में प्रेम हो गया था। साल 2009 से लेकर 2019 तक अफेयर चला। परिजनों की रजामंदी से 3 जून 2019 को उन्होंने शादी कर ली। लेकिन विवाह के ढाई साल बाद पति ने अपनी पत्नी प्रेमवती को छोड़ दिया। इसके बाद दगाबाज ने कोर्ट में तलाक के लिए केस कर दिया।

फैसले का इंतजार किए बिना रचाई शादी

दोनों का मामला कोर्ट तक पहुंचा। इस बीच मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के बाद भी पति ने फैसले का इंतजार नहीं किया और दूसरी शादी कर ली। 23 तारीख को पत्नी भिंड पहुंची और कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, CSP और देहात कोतवाली को शिकायती आवेदन दिया। पीड़िता ने अपने पूरे जीवन की कहानी बताई और कहा कि हम दोनों एक साथ में भोपाल में पढ़ते थे। दोनों के बीच में पति-पत्नी जैसे 10 साल तक संबंध रहे। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। ढाई साल बाद उसे दूसरी लड़की से प्यार हो गया और हमें छोड़ दिया। वह दूसरी लड़की को अपने साथ में रख रहे हैं। 

उद्योग विभाग में प्रबंधक है पति

प्रेमवती का पति उद्योग विभाग में प्रबंधक के पद पर पदस्थ है। शासकीय अधिकारी दो शादी कर सकता है क्या? नियम के अनुसार एक से तलाक होने के बाद दूसरी से शादी की जा सकती है। मगर बृजलाल ने ऐसा नहीं किया।  

कलेक्टर ने कार्रवाई कि दिया आश्वासन

जब इस विषय में बृजलाल मरकाम महाप्रबंधक से मिलने का प्रयास किया तो 24 तारीख से लेकर आज दिन तक वह ऑफिस नहीं पहुंचे। अपनी वर्तमान फैमिली को लेकर ग्वालियर में रह रहे हैं। कई बार फोन लगाया लेकिन वह फोन भी नहीं उठा रहे हैं। भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि महिला को पुलिस केस करना चाहिए। जो भी कार्रवाई बनेगी वह की जाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m