चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में बजरंग दल ने दुर्गा मां की मूर्ति को ‘बुर्का’ पहनाने का आरोप लगाया है। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने मूर्तिकार के चेहरे पर कालिख पोत दी। इस पर पुलिस ने बयान दिया कि मूर्ति में कुछ भी विवादित नहीं है। पूरा मामला खजराना थाना क्षेत्र का है।

बजरंग दल ने मूर्तिकार के गोदाम पहुंचकर किया हंगामा

दरअसल, बजरंग दल ने आरोप लगाया कि खजराना थाना क्षेत्र के बंगाली चौराहा के पास दुर्गा मां की प्रतिमा को बुर्के का स्वरूप दिया जा रहा था। जिसके बाद सभी पहुंचे और विरोध किया। बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता मूर्तिकार के गोदाम पहुंचे और जमकर हंगामा किया।  

बजरंग दल कार्यकर्ता का बयान आया सामने

बजरंग दल जिला संयोजक लक्की रघुवंशी ने बताया कि “VHP और बजरंग दल इंदौर विभाग संयोजक प्रवीण दरेकर से सूचना मिली थी कि माता की मूर्ति का एक स्वरुप बुर्के में है। हमने देखा तो वह मूर्ति सच में बुर्के में थी। कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन करने की तैयारी में थे। लेकिन बाद में मालूम पड़ा की मूर्ति बनाने वाला और ऑर्डर करने वाला दोनों हिंदू हैं। हमनें थाने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है। हमने उसका मुंह काला कर थाने पहुंचाया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। साथ ही बनवाने वाले को भी थाने बुलाया गया है। आमने-सामने बैठकर बातचीत करेंगे कि किसकी गलती थी।”

जानिए पुलिस ने क्या कहा?

वहीं इस आरोप पर खजराना थाना प्रभारी मनोज सेंधवा ने बताया कि “हिंदू संगठन द्वारा बंगाली चौराहे के पास मूर्तिकारों द्वारा एक मूर्ति बनाई जा रही थी जिस पर आपत्ति जाहिर की गई थी। हिंदू संगठन और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो उसमें कुछ आपत्तिजनक स्थिति नहीं थी। लेकिन एहतियातन कानून व्यवस्था की दृष्टि से आवेदन लेकर जांच किया गया है। जिसमें किसी प्रकार का प्रथम दृष्टया अपराध नहीं पाया गया है। दोनों पक्ष शान्ति पूर्वक यहां से जा चुके हैं।”

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m