शशांक द्विवेदी, खजुराहो। आपने कई शक्ति पीठों की महिमा के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम ऐसे चमत्कारी मंदिर की बात कर रहे है, जिसके चमत्कार 21 वीं सदी में भी देखने को मिलते हैं। खजुराहो एयरपोर्ट रनवे से सटा हुआ होने के वाबजूद इस मंदिर को कई बार हटाने के प्रयास किए गए लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा जितनी बार प्रयास किए गए हर बार असफल रहे।

अपने चमत्कारों और भक्तों की मनोकामनाओं को पूर्ण करने के लिए प्रसिद्ध, मध्यप्रदेश के खजुराहो से महज कुछ ही दूर एयरपोर्ट अथॉरिटी की सीमा में बना प्राचीन मां बागराजन मंदिर, मंदिर के दरबार में हमेशा ही भक्तों की भीड़ लगी रहती है लेकिन नवरात्रि के पावन अवसर पर यहां का नज़ारा देखते ही बनता है, खजुराहो के अलावा दूर दराज से भी भक्त अपनी मनोकामनाओं को लेकर मां बगराजन माता के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं, और मनोकामना पूर्ण भी होती हैं, चैत्र नवरात्रि की सप्तमी को इस मंदिर में विशेष संगीतमय महाआरती का आयोजन किया जाता है ।

भारत बांग्लादेश क्रिकेट मैच विरोध का मामलाः कलेक्टर ने जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश, 6 अक्टूबर तक धरना प्रदर्शन प्रतिबंध, विरोध को लाइक शेयर करने पर भी होगी कार्रवाई

बता दें कि यह मंदिर बहुत ही प्राचीन और चमत्कारिक मंदिर है, यहां पर नवरात्र के नव दिनों तक विशेष हवन पूजन और नगर के लोगों के द्वारा कन्या भोज का आयोजन भी किया जाता है। साथ ही समय-समय पर माता रानी के अनेकों चमत्कार भी देखने को मिलते हैं, यहां जो भी भक्त मां की शरण में आता है, मां अपने बच्चों को कभी निराश नहीं होने देती है, हर मनोकामना पूर्ण होती है।

वहीं चमत्कार की बात की जाय, तो मंदिर के पुजारी पंडित श्रीराम कि माने तो इस मंदिर में माता की महिमा के कारण, मंदिर के एयरपोर्ट रनवे से सटा होने के बावजूद भी यथावत रखा गया है। उन्होंने कहा कि कई बार इसे हटाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन माता की ऐसी कृपा रही कि इस मंदिर को हटाया नहीं जा सका।

नेपाल में फंसे MP के श्रद्धालु पहुंचे भारतः डिंडोरी जिला प्रशासन की टीम 7 लोगों को लेकर गोरखपुर पहुंची, सभी गए थे भगवान पशुपति के दर्शन को

वहीं जानकारी अनुसार खजुराहो एयरपोर्ट को 1978 में खोला गया, जिसके बाद अगस्त 2013 में, केंद्र सरकार ने घोषणा की गई, जिसमें खजुराहो हवाई अड्डे को लगभग 90 करोड़ की लागत से एक नया टर्मिनल जिसका उद्घाटन 23 जनवरी 2016 को राज्य और केंद्र सरकारों के अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया था। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m