सुधीर दंडोतिया, भोपाल। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर बड़ा बयान दिया है। कहा कि- झारखंड में बीजेपी की सरकार बनने पर NRC लागू किया जाएगा। विदेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकाला जाएगा। झारखंड में बीजेपी का विस्तृत संकल्प पत्र जल्द ही आने वाला है।

यह चुनाव केवल मुख्यमंत्री बनाने या किसी पार्टी की सत्ता के लिए नहीं है, यह झारखंड को बचाने का चुनाव है। बेटी, माटी और रोटी इन तीनों की रक्षा करना हमारा संकल्प है। बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण झारखंड की डेमोग्राफी परिवर्तित हो रही है। संथाल परगना में आदिवासी आबादी 44% से घटकर 28% रह गई है। बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण हिंदू आबादी भी प्रभावित हुई है। वोट बैंक की लालच में हेमंत सोरेन और गठबंधन की सरकार घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है। घुसपैठियों के आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड बनाए जा रहे हैं यह देश के लिए बड़ा खतरा है। आदिवासी बेटियों को भ्रम के जाल में फंसाकर उनसे शादी कर जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है।

आदिवासी इलाकों की भौगोलिक स्थिति बदली

मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने NRC को चुनावी जुमला बताया है। कहा कि- 18 साल तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री आप रहे तब क्यों नहीं करवाई NRC। मध्यप्रदेश के आदिवासी इलाकों की भौगोलिक स्थिति बदल चुकी है। एमपी चुनाव में भी शिवराज ने ऐसे ही चुनावी जुमले दिए थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m